राष्ट्रीय

School Update: बच्चो की कॉपी-किताबों को लेकर आया नया अपडेट, 1 मई से लागू होगा नया नियम

School Update: बच्चो की कॉपी-किताबों को लेकर आया नया अपडेट, 1 मई से लागू होगा नया नियम
x
School Update: बच्चो की कॉपी-किताबों को लेकर आया नया अपडेट, 1 अप्रैल से लागू होगा नया नियम! New update brought about children's copy-books, new rule will be applicable from April 1

Stationary Price increased: देश में इन दिनों पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ सब्जियों सहित कई घर की चीज़ो के रेट तेजी से बढ़ते जा रहे है. महंगाई के इस आलम में बच्चो के कांपी-किताब को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. यानि की महंगाई की इस मार में अब कॉपी-किताबों के दाम में 35 से 50 प्रतिशत तक बढ़ गए हैं. चलिए जानते है इन नियमो के बारे में..

कॉपी-किताबों के दामों में हुई बढ़ोत्तरी

बता दें कि कोरोना काल के बाद से ज्यादातर समय में बच्चे घर में रहकर पढाई कर रहे थे. ऐसी में स्कूल के संचालको को फीस नहीं मिल पा रही थी. लेकिन हाल ही में सरकार ने निजी स्कूल में फीस वृद्धि की रोक हटा दी और सभी को स्वतंत्र कर दिया. बताया जा रहा है की 1 मई 2022 से किताबों और ड्रेस, जूता आदि के कीमत में 50 प्रतिशत तक की वृद्धि हो जाएगी.

कॉपी-किताबों की तेजी से बढ़ी डिमांड

कोरोना काल में लॉकडाउन लग जाने के कारण स्कूलों को बंद कर दिया गया था. जिसके कारण कॉपी-किताब की बिक्री में काफी असर पड़ा था. जिसके चलते 2020-2021 का स्टॉक बच गया. जिसके कारण पुस्तक व स्टेशनरी कारोबार पर काफी असर पड़ा है.

Next Story