राष्ट्रीय

School Holiday List 2023: स्कूलों में छुट्टी का ऐलान, 10 दिन बंद रहेंगे विद्यालय, घोषित हुई छुट्टी की List

School Holiday List 2023: स्कूलों में छुट्टी का ऐलान, 10 दिन बंद रहेंगे विद्यालय, घोषित हुई छुट्टी की List
x
School Holiday List 2023:

School Holiday List 2023, September School Holiday List 2023: सितंबर के महीने में दिल्ली में पढ़ने वाले छात्रों की मौज रहने वाली है। वैसे तो सितंबर में देशभर के विद्यालयों में कई अवकाश प्राप्त होंगे। लेकिन जी-20 शिखर सम्मेलन की वजह से दिल्ली में संचालित स्कूलों में घोषणा अभी से कर दी गई है। इसके लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा स्कूल प्रशासन को विधिवत पत्र लिखकर अवकाश की जानकारी दे दी है। जी-20 सम्मेलन को देखते हुए स्कूल कॉलेज तथा कुछ कार्यालयों को भी बंद करने का आदेश दिया गया है।

सितंबर में पड़ रहे कई अवकाश

अगस्त के महीने के लिए अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं। सितंबर के महीने में 10 दिन स्कूलों की छुट्टी रहेगी। मतलब स्कूल के छात्रों एवं शिक्षकों को केवल 20 दिन ही सितंबर के महीने में स्कूल जाना होगा। वहीं इन 10 दिनों के अवकाश में कई ऐसे अवकाश पड़ेंगे जब बैंक और कार्यालय भी बंद रहेंगे।

जानकारी के अनुसार 3 सितंबर को रविवार, 7 सितंबर को जन्माष्टमी, 10 सितंबर को रविवार, 17 सितंबर को रविवार, 19 सितंबर को गणेश चतुर्थी, 20 सितंबर को गणेश चतुर्थीकी छुट्टी, सितंबर को वीरो शहादत दिवस, 24 सितंबर को रविवार तथा 30 सितंबर को ईद ए मिलाद की छुट्टी रहेगी।

जानकारी के अनुसार दिल्ली में सितंबर के महीने में 9 और 10 सितंबर को ह20 सम्मेलन होने जा रहा है। इस बड़े आयोजन को देखते हुए सरकारी और प्राइवेट स्कूल के साथ ही कॉलेजों को भी बंद करने का आदेश दिया गया है। इसके लिए स्थानीय प्रशासन ने कॉलेजों और स्कूलों के लिए पत्र जारी कर दिया है।

Next Story