राष्ट्रीय

School Holiday 22 January 2024: 22 जनवरी को स्कूल-कॉलेज, सरकारी दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी, देखे लेटेस्ट अपडेट

School Holiday 22 January 2024: 22 जनवरी को स्कूल-कॉलेज, सरकारी दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी, देखे लेटेस्ट अपडेट
x
School Holiday 22 January 2024: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर 22 जनवरी को पूरे देश में आधे दिन की छुट्टी हो सकती है. सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

School Holiday 22 January 2024: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर 22 जनवरी को पूरे देश में आधे दिन की छुट्टी हो सकती है. सूत्रों ने यह जानकारी दी है. सुबह से लेकर दोपहर 2.30 बजे तक देश भर में सरकारी कार्यालयों और स्कूल-कॉलेज में आधे दिन की छुट्टी हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक, यह कदम इसलिए उठाया गया है, ताकि लोग प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देख सकें.

22 जनवरी को केंद्र सरकार के सभी कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे. उन्होंने कहा, केंद्र सरकार के कार्यालयों में 22 जनवरी को आधे दिन के अवकाश का निर्णय लोगों में जबरदस्त उत्साह को देखते हुए लिया गया है.

राम मंदिर में 22 जनवरी के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले किए जा रहे अनुष्ठानों के तहत दूसरे दिन बुधवार को सरयू नदी के तट पर कलश पूजन किया गया.

अनुष्ठानों का सिलसिला 22 जनवरी तक जारी रहेगा. अनुष्ठानों का सिलसिला मंगलवार को शुरू हुआ जो बुधवार को सरयू नदी के तट पर कलश पूजन के साथ जारी रहा.

Next Story