राष्ट्रीय

School Closed: एक सप्ताह के लिए बंद हुई स्कूल, जानिए कारण?

MP CM Rise School Admission 2022
x
यूपी के स्‍कूल में 2 बच्चे हुए कोरोना संक्रमित, एक सप्‍ताह के लिए बंद हुईं क्‍लासेज़ ! 2 children corona infected in UP school, classes closed for a week

UP School Closed: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद शहर मे संचालित एक प्राइवेट स्कूल में 2 छात्र कोरोना संक्रमित (Corona Infected) पाए गए हैं। इसकी जानकारी जैसे ही विद्यालय प्रबंधन को हुई वह अलर्ट हो गया। विद्यालय प्रबंधन ने स्कूल बंद करने का निर्णय लिया है। विद्यालय में अध्ययनरत छात्रों के अभिभावकों को सूचना देते हुए बताया गया कि कोरोना की वजह से 11 से 13 अप्रैल तक के लिए स्कूल बंद किया गया है।

7 दिन बंद रहेंगे स्कूल

वही 14 और 15 अप्रैल को शासकीय अवकाश है। जिसमें शुक्रवार 14 अप्रैल को गुड फ्राइडे तो वही अप्रैल को गुड फ्राइडे है। एक दिन छोड़कर 17 अप्रैल को रविवार होने से विद्यालय संचालन नहीं होगा। ऐसे में विद्यालय प्रबंधन ने निर्णय लिया है कि स्कूल का संचालन 18 अप्रैल से किया जा रहा है। ऐसे में 11 से 17 तक 1 सप्ताह स्कूल बंद रहेगा।

जानकारी के अनुसार संक्रमित हुए बच्चों में एक छात्र कक्षा 3 तो वहीं दूसरा छात्र कक्षा 9 में अध्ययनरत है। दोनों बच्चों का स्वास्थ्य बेहतर है। एहतियात के तौर पर विद्यालय को बंद किया गया है। कोरोना प्रोटोकॉल (Corona Protocol) के अनुसार विद्यालय प्रबंधन ने निर्णय लेते हुए पूरे विद्यालय को सैनिटाइज किया है। वही कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) का पालन करने के लिए विद्यालय के सभी शिक्षकों एवं कार्यालय स्टाफ को निर्देशित किया गया है। साथ ही अभिभावकों से अपील की गई है कि वह कोरोना गाइडलाइन के अनुसार बच्चों को तैयार कर विद्यालय भेजें।


विद्यालय प्रबंधन ने स्कूल मैं अध्ययनरत सभी छात्रों के अभिभावकों से कहा है कि बच्चों को स्कूल भेजते समय उनकी निगरानी करें। वैक्सीनेशन की एज वाले बच्चों को वैक्सीन अवश्य लगवाएं। बच्चों का स्वास्थ्य ठीक ना रहने पर उन्हें स्कूल बिल्कुल न भेजें और जांच अवश्य करवा लें।

Next Story