राष्ट्रीय

School Closed: स्कूल बंद करने को लेकर नई अपडेट, जारी की गई नई गाइडलाइंस

School Closed 2023
x

School Closed 2023

School Closed News: देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों फिर से तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. हाल ही में स्कूली छात्रों के संक्रमित होने की खबर सामने आई है.

School Closed News: देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों फिर से तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. हाल ही में स्कूली छात्रों के संक्रमित होने की खबर सामने आई है. इस बीच दिल्ली सरकार ने बच्चो को सुरक्षित रखने के लिए जरूरी कदम उठाने यानी की जरूरत पड़ने पर खास हिस्सा या कक्षाओं को बंद करने को कहा है.

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा ये

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस वार्ता में कहा की शुक्रवार को स्कूलों या कक्षाओं के जिस हिस्से में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आयें, उसे अस्थायी रूप से बंद कर दिया जाना चाहिए. साथ ही, उन्होंने स्पष्ट किया कि विशेष परिस्थितियों में समूचे स्कूल को बंद किया जाना चाहिए. इसको लेकर 20 अप्रैल को एक और बैठक बुलाई गई है.

बच्चों की सुरक्षा सबसे पहले

कोविड महामारी के चलते पिछले 2 साल से ज्यादातर क्लास ऑनलाइन लगायी जा आ रही थी. इस बीच कोरोना की रफ़्तार में रोकथाम होने के बाद 'ऑफलाइन' कक्षाएं शुरू कर दी. परिणामस्वरूप एक बार फिर स्कूली बच्चे कोरोना संक्रमित होने लगे. ऐसे में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा की पहले बच्चो को सुरक्षित रखना उनकी सरकार का पहला धर्म है. ऐसे में खबर आ रही है की सरकार ने स्कूल बंद करने को लेकर गाइडलाइन भी जारी कर दी है. और जल्द ही स्कूल बंद करने को लेकर ऐलान किया जा सकता है. पूरी तरह से फिर से शुरू होने के कुछ ही हफ्तों के अंदर स्कूलों में संक्रमण के मामले बढ़ने की खबरों ने चिंता बढ़ा दी है.

ये है नया आदेश

दिल्ली सरकार ने एक आदेश जारी कर कहा है की यदि किसी छात्र या अध्यापक के संक्रमित होने की पुष्टि होती है तो पूरे परिसर या खास हिस्से को बंद कर दिया जाए. निदेशालय ने यह भी कहा कि छात्र और अध्यापक मास्क पहनें और आपस में यथासंभव दूरी बनाये रखें.

Next Story