राष्ट्रीय

School Closed in Haryana: हरियाणा की स्कूलों में छुट्टियों का ऐलान, जानिए कब तक बंद रहेंगे विद्यालय

School Holiday 2023
x
School Closed in Haryana: इन दिनों देश के कई राज्यों में सर्दी और ठंडी के बढ़ते प्रकोप के चलते स्कूली बच्चों को बंद करने का फैसला लिया गया है.

School Closed in Haryana, Haryana School Closed: इन दिनों देश के कई राज्यों में सर्दी और ठंडी के बढ़ते प्रकोप के चलते स्कूली बच्चों को बंद करने का फैसला लिया गया है. सरकारी तथा प्राइवेट विद्यालयों में हरियाणा सरकार ने 1 जनवरी से 15 जनवरी 2024 तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया है.

मिली जानकारी के मुताबिक 16 जनवरी से स्कूल खुल जाएंगे। हरियाणा शिक्षा विभाग की तरफ से प्रदेश के सभी जिलों के जिला शिक्षा अधिकारियों एंव जिला मौलिक अधिकारियों एंव खंड शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया गया है.

सभी अभिभावक बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर काफी चिंतित है और ऐसे में धीरे-धीरे ठंड अपना प्रकोप दिख रही है तो इस स्थिति को देखते हुए सरकार ने सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला ले ली है. इस साल भी 1 जनवरी से 15 जनवरी तक स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया गया है.

हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सभी स्कूल जैसे सरकारी और प्राइवेट विद्यालय को 1 जनवरी से लेकर कितने दिनों तक शीतकालीन अवकाश रहेगी। पहाड़ी इलाकों में हो रही बारिश और बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में तापमान गिरने लगा है. इसके साथ ही ठंडी हवाएं भी चल रही हैं. इसे के मद्देनजर स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया गया है.






Next Story