राष्ट्रीय

School Closed: इस राज्य के कई जिलों में भारी बारिश का कहर, स्कूलें बंद

UP School Closed News Latest
x
UP School Closed News Latest: देश के विभिन्न शहरो में लगातार तेज़ बारिश का दौर जारी है।

UP School Closed News Latest: देश के विभिन्न शहरो में लगातार तेज़ बारिश (Heavy Rainfall) का दौर जारी है। इसी के साथ ही यूपी (Uttar Pradesh) के कई इलाको पर भी भारी बारिश का कहर जारी है। जानकारी के अनुसार लगातार तेज़ बारिश के चलते यूपी के कई इलाको में जल जमाव की स्थिति पैदा हो गई है। इसी बीच प्रदेश के विभिन्न जिलों का प्रशासन हरकत में आ गया है। अधिकारियों द्वारा महत्वपूर्ण कदम उठाये जा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूपी में लगातार भीषण बारिश के चलते कुछ जिलों में स्कूल बंद किए जाने की बातें सामने आई हैं। बता दें कि अलीगढ़ जिले (Aligarh District) के जिला प्रशासन ने 12 अक्टूबर तक सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला करते हुए आदेश जारी कर दिए हैं। इसके अलावा यूपी के बुलंदशहर (Bulansahar) से भी ऐसी ही खबर सामने आई है जहां 11 अक्टूबर तक स्कूलों को बंद रखा जा रहा है।

देश भर में 4 वेदर सिस्टम एक्टिव

मौसम मे यह जो बदलाव बन रहा है उसके लिए मौसम विभाग का कहना है कि देश में चक्रवती नोरू सहित 4 सिस्टम एक्टिव हो रहे है। जिससे मध्य भारत-उत्तर पूर्व सहित दक्षिण भारत, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश में बारिश की गति विधि बन रही है। वही जम्मू-कश्मीर, लेह लद्रदाख आदि पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फवारी की भी संभावना जताई जा रही है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story