राष्ट्रीय

School Closed 2023: छात्रों के लिए आई ताज़ी खबर! इस तारीख तक बंद रहेंगे स्कूल, Order जारी

School Closed 2023
x

School Closed 2023

School Winter Vacation 2023: इस समय देश के कई राज्यों में भीषण कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ऐसे में पहले ही कई प्रदेशों के कलेक्टरों ने प्राथमिक तक की स्कूल बंद करने के आदेश दे दिये है.

School Holiday 2023: इस समय देश के कई राज्यों में भीषण कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ऐसे में पहले ही कई प्रदेशों के कलेक्टरों ने प्राथमिक तक की स्कूल बंद करने के आदेश दे दिये है। वहीं उत्तर प्रदेश में अभी जिन स्कूलों को बंद नही किया गया था उनके लिए भी आदेश जारी कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार लखनउ तथा बलिया को मिलाकर करीब एक दर्जन जिलों के स्कूल बंद किये गये हैं।

कहां और कब तक के लिए बंद किये गये स्कूल UP School Winter Vacation 2023

आगरा में नर्सरी से लेकर 8वीं तक के स्कूल 7 जनवरी तक के लिए बंद कर दिये गये हैं। इसके लिए कलेक्टरा के कहने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि आठवीं तक के आगरा के सभी शासकीय तथा गैर शासकीय विद्यालय 7 जनवरी तक बंद रहेंगे।

छत्तीसगढ़ में बंद हुए कई विद्यालय CG School Winter Vacation 2023

ठंड का असर छत्तीसगढ़ में भी जोर मार रहा है। कई जिलों का तापमान लगातार नीचे आ रहा है ऐसे में बलरामपुर कलेक्टर ने दो दिनों के लिए सभी स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। इस सम्बंध में बलरामपुर कलेक्टर विजय दयाराम ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए 4 एवं 5 जनवरी को सभी निजी एवं शासकीय स्कूल बंद रहेंगे। साथ ही कहा गया है कि आगे भी मौसम को देखते हुए अवकाश को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया जा सकता है।

Next Story