राष्ट्रीय

SBI Update: एसबीआई की तिजोरी से गायब हुए 11 करोड़ रुपए के सिक्के, मचा बवाल

SBI hikes interest rates on FD
x
SBI Update: एसबीआई की तिजोरी से गायब हुए 11 करोड़ रुपए के सिक्के, मचा बवाल! Coins worth Rs 11 crore disappeared from SBI's vault, created a ruckus

SBI Latest News: बैंक में पैसा सुरक्षा के दृष्टिकोण से रखता है। साथ ही बैंक में रखे पैसे का लेन देन सुरक्षित तरीके से होता है इसलिए भी लोग बैंकों में पैसे जमा करवाते हैं। इतने विश्वास भरे काम में जब यह पता चले कि बैंक के तिजोरी से ही पैसे गायब हो गए वह भी बिना किसी चोरी और डकैती के तो इसे आप क्या कहेंगे। वैसे इस मामले में हमारे मध्य प्रदेश में एक देशी कहावत फिट बैठती है जिसमें कहा जाता है कि जब बाडी ही खेत खाए तो फिर खेती कैसे बचेगी। ऐसे में बैंक के उच्च अधिकारी परेशान है की आखिरी यह पैसे गायब कैसे हो गए।

Coins worth Rs 11 cr missing from SBI vaults

11 करोड़ के सिक्के गायब होने का मामला राजस्थान के मेहंदीपुर बालाजी स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया ब्रांच का बताया जा रहा है। पैसा चोरी होने का मामला उस समय आया जब एसबीआई (SBI) ने शुरुआती जांच में सिक्कों की गिनती शुरू की। इस दौरान पता चला कि 11 करोड़ रुपए के सिक्के गायब है। केवल दो करोड सिखों का ही लेखा-जोखा मिल सका है।

हाई कोर्ट पहुंची एसबीआई

सिक्के गायब होने के मामले को लेकर एसबीआई राजस्थान उच्च न्यायालय (SBI Rajasthan High Court) पहुंच गई। जहां एसबीआई ने न्यायालय से अपील करते हुए सीबीआई जांच की मांग की है। जिसे स्वीकार करते हुए उच्च न्यायालय ने यह जांच सीबीआई को सौंप दी। अब सीबीआई पूरे मामले की जांच अपने निगरानी में करवा रही है।

एसबीआई ने कराई एफआईआर

एसबीआई को जांच में दो करोड़ के सिक्के का लेखा जोखा मिला हैं। जिसे आरबीआई के क्राइन ब्रांच में जमा करा दिया गया है। इसके बाद एफआईआर दर्ज करवाई जिसमें 11 करोड़ के सिक्के गायब होने की बात कही गई है। एफ आई आर में यह भी बताया गया है कि 10 अगस्त 2021 को जो कर्मचारी गेस्ट हाउस में सिक्कों की गिनती कर रहे थे उन्हे धमकाया गया। उन लोगो का उद्देश्य यह था कि सिक्कों की गिनती न हो।

Next Story