राष्ट्रीय

SBI Personal Loan Kaise Le 2023: मात्र 2 मिनट में मिल रहा ₹500000 तक का लोन, फटाफट जाने Latest Update

SBI Personal Loan Kaise Le 2023
x

SBI Personal Loan Kaise Le 2023

SBI Personal Loan 2023: घर बैठे आसानी से लोन चाहिए तो एसबीआई के पर्सनल लोन (SBI Personal Loan) से बढ़िया कोई विकल्प नहीं है.

SBI Personal Loan In Hindi 2023, SBI Personal Loan Lene Ka Tarika 2023: घर बैठे आसानी से लोन चाहिए तो एसबीआई के पर्सनल लोन (SBI Personal Loan) से बढ़िया कोई विकल्प नहीं है। एसबीआई (SBI) आसान प्रक्रिया, सीमित दस्तावेज तथा सुविधाजनक तरीके से लोन उपलब्ध करवाता है। अगर आपको अचानक किसी कार्य के लिए पैसों की आवश्यकता पड़े तो किसी के सामने हाथ फैलाने की आवश्यकता नहीं है आप एसबीआई से पर्सनल लोन ले सकते हैं। आप 50 हजार से लेकर 20 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं। लोन चुकाने के लिए 72 महीने की समय अवधि दी जाती है। वहीं अगर इसकी ब्याज की बात करें तो सालाना 9.60 प्रतिशत की दर से ब्याज लिया जाता है।

किसे मिलता है यह लोन SBI Personal Loan, SBI Personal Loan Process In Hindi

एसबीआई का पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए आवेदक की उम्र 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए। साथ ही बताया गया है कि सिविल स्कोर अच्छा होना चाहिए। लोन लेते समय आय के स्रोत के बारे में जानकारी देनी होगी। इसका मतलब यह है की आय के स्रोत भी अच्छे हो। अगर किसी बैंक ने आपको डिफाल्टर घोषित कर दिया है तो लोन मिलने में दिक्कत हो सकती है। वही मिनिमम इनकम 15 हजार रुपए महीना होना चाहिए।

नहीं पड़ती गारंटी की जरूरत SBI Personal Loan Lene Ke Liye Online Avedan Kare Ka tarika, SBI Personal Loan Online Apply Process In Hindi

एसबीआई पर्सनल लोन लेने के लिए किसी भी गारंटी की जरूरत नहीं है। लोन लेने के लिए आवेदन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यमों से किया जा सकता है। आप अपनी सुविधा के अनुसार लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आवश्यक दस्तावेज SBI Personal Loan Document In Hindi, SBI Personal Loan lene ke liye Document

जानकारी के अनुसार लोन के लिए अप्लाई करते समय आपको कुछ आवश्यक दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी। इसके लिए पहले से जानना आवश्यक है। आपको आवेदन करते समय आधार कार्ड, पैन कार्ड, आवास प्रमाण पत्र, मोबाइल नंबर, मोबाइल से ली गई स्वयं सेल्फी की फोटो की आवश्यकता पड़ती है।

Next Story