राष्ट्रीय

SBI New Update: एसबीआई के करोड़ो ग्राहकों के लिए नया अपडेट, बैंक आपके घर भेज रहा 20000 रूपए

SBI New Update: एसबीआई के करोड़ो ग्राहकों के लिए नया अपडेट, बैंक आपके घर भेज रहा 20000 रूपए
x
SBI New Update: एसबीआई के करोड़ो ग्राहकों के लिए नया अपडेट, बैंक आपके घर भेज रहा 20000 रूपए! SBI New Update: New update for crores of customers of SBI, the bank is sending 20000 rupees to your home

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को बेहतर से बेहतर सुविधा देने के लिए सदैव तत्पर रहता है। बैंक ने एक ऐसी व्यवस्था शुरू की है जिसके तहत आपके घर 20000 रुपए तक का कैस पहुंचाया जाएगा। घर बैठे मिलने वाली यह सुविधा एसबीआई (State Bank of India) ने डोरस्टेप बैंकिंग (SBI Doorstep Banking) के नाम से शुरू की है। इसकी शुरुआत कोरोना काल में की गई थी। इस सुविधा का लाभ लेने के लिए किसी बड़े प्रोसेस से नहीं गुजरना होगा। केवल एक छोटा सा कार्य और फिर घर बैठे 20000 हजार रुपए तक प्राप्त हो सकते हैं।

क्या है नियम

डोर स्टेप बैंकिंग के द्वारा कोरोना काल में ग्राहकों को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एसबीआई ने यह सुविधा शुरू की। कोरोना के समय जब लोग घर से बाहर नहीं निकल पा रहे थे लेकिन पैसे की आवश्यकता को पूरी करने के लिए एसबीआई ने डोरस्टेप बैंकिंग की शुरुआत की। कोरोना समाप्त होने के बाद भी इस सुविधा का संचालन बंद नहीं किया गया।

SBI Doorstep Banking

डोर स्टेप बैंकिंग के माध्यम से आप कम से कम 1000 रुपए से लेकर 20000 रुपए कैश के रूप में मंगा सकते हैं। कैश विड्रावल के लिए आवश्यक है कि आपके खाते में पर्याप्त बैलेंस हो अन्यथा आपका ट्रांजैक्शन कैंसिल कर दिया जाएगा। अगर आप एसबीआई के ग्राहक नहीं है तो सर्वप्रथम आपको खाता खुलवाना होगा।

यहां से मिलेगी पूरी जानकारी

अगर आप SBI Doorstep Banking के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको ऑफिशियल लिंक पर जाकर विजिट करना होगा। बताया गया है कि डोर स्टेप बैंकिंग फाइनेंशियल और नान फाइनेंसियल सर्विस के लिए 75 रुपए सर्विस के लिए तथा जीएसटी का खर्च लगता है। इसका उपयोग करने के लिए आप टोल फ्री नंबर 1800111103 पर सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे के बीच कॉल कर सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

Next Story