राष्ट्रीय

SBI Home Lone: खुशखबरी: एसबीआई होम लोन लेने पर ब्याज दरें होंगी कम

SBI HOME LOAN LATEST NEWS
x
"बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार यदि कोई महिला लोन लेती है तो अन्य लाभों के अलावा वह रियायतों का भी लाभ उठा सकती है।"

SBI Home Loan: देश का सार्वजनिक क्षेत्र का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट(SBI) बैंक अपने ग्राहकों(Customer's) को लुभाने एवं आकर्षित करने के लिए कम ब्याज दर पर लोन दे रहा है। बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार यदि कोई महिला लोन लेती है तो अन्य लाभों के अलावा वह रियायतों का भी लाभ उठा सकती है। यानी महिलाओं को लोन कम ब्याज दर पर प्राप्त होगा। होम लोन क्रेडिट स्कोर से लिंक है, यानी आपका क्रेडिट स्कोर(credit score) जितना अच्छा होगा आप उतना अधिक लोन(Loan) ले सकते हैं।

लोन लेने के लिए नियम व शर्तें (Terms and conditions for loan):

लोन लेने के लिए भारतीय नागरिक होना आवश्यक है एवं लोन लेने के लिए 18 वर्ष न्यूनतम आयु और अधिकतम आयु 70 वर्ष होनी चाहिए। लोन लेने की समय सीमा 30 साल तक है।

एसबीआई ने जानकारी दी (SBI informed):

एसबीआई ने अपने टि्वटर हैंडल पर जानकारी देते हुए लिखा, 'एसबीआई होम लोन के साथ अपने सपनों का घर पाएं। 18 साल से लेकर 70 साल उम्र तक के लोग लोन ले सकते हैं। एसबीआई के नियमित होम लोन में एनआरआई होम लोन, फ्लेक्सीपे, गैर वेतन भोगियों को लोन, डिफरेंशियल ऑफरिंग, शौर्य, प्रिविलेज और अपना घर शामिल है'।जाने फायदों के बारे में:

एसबीआई से होम लोन लेने पर आपको कम ब्याज दर में लोन प्राप्त होगा। इसकी प्रोसेसिंग फीस कम है इसमें कोई इनडायरेक्ट फीस नहीं है, साथ ही इसके लिए कोई प्रीपेमेंट चार्ज नहीं लगता है। इसमें कोई छिपा हुआ चार्ज भी नहीं है। लोन को आप 30 साल तक चुका सकते हैं। इसके तहत ओवरड्राफ्ट के रूप में भी मिल सकता है होम लोन।

महिला ग्राहकों के लिए ब्याज दर और भी कम होंगी एवं इसके अलावा महिलाएं रियायतों का भी लाभ उठा सकती हैं।

नई ब्याज दरें (SBI New interest rates):

भारतीय स्टेट बैंक 6.65 फीसदी वार्षिक दर से होम लोन(Home Loan) दे रहा है।

Next Story