राष्ट्रीय

SBI Customer Update 2022: SBI ग्राहकों के लिए गुड न्यूज़, इस सर्विस में नहीं लगेगा पैसा

SBI New Recruitment Policy 2022
x
देशभर में भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) अपने ग्राहकों के लिए कई तरह की बैंकिंक सेवाओं (Banking Services) को निशुल्क करने जा रही है.

देशभर में भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) अपने ग्राहकों के लिए कई तरह की बैंकिंक सेवाओं (Banking Services) को निशुल्क करने जा रही है. इस सर्विस के लिए अब आपको किसी भी तरह का कोई पैसा नहीं देना होगा. इस फैसले से बैंक के खाता धारकों को काफी फायदा होने वाला है. एसबीआई (SBI) ने मोबाइल फंड ट्रांसफर (Mobile Fund Transfer) पर लगने वाले एसएमएस शुल्क को हटा दिया है. एसबीआई ने जानकारी दी कि यूएसएसडी सेवाओं (USSD Services) का उपयोग करके उपयोगकर्ता अब बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के आसानी से लेनदेन कर सकते हैं.

एसबीआई (SBI) ने ट्वीट किया है, मोबाइल फंड ट्रांसफर पर अब एसएमएस शुल्क माफ! ग्राहक अब बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के आसानी से लेनदेन कर सकते हैं. बैंक का कहना है कि ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त लागत के सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं, जिसमें पैसे भेजने, रिक्वेस्ट मनी, अकाउंट बैलेंस, मिनी स्टेटमेंट और यूपीआई पिन बदलना शामिल हैं.

देश के 1 अरब से अधिक मोबाइल फोन उपयोगकर्ताओं में से 65 फीसदी से अधिक अभी भी फीचर फोन वाले ग्राहक शामिल हैं. इस फैसले से सबसे ज्यादा फायदा फीचर फोन रखने वालों को होगा. यूएसएसडी या अनस्ट्रक्चर्ड सप्लीमेंट्री सर्विस डेटा का उपयोग टॉक टाइम बैलेंस (Talk Time Balance) या खाता जानकारी की जांच करने के लिए होता है. साथ ही मोबाइल बैंकिंग लेनदेन में ये इस्तेमाल किया जाता है.

एसबीआई (SBI) ने ग्राहकों की सुविधा के लिए घर बैठे ही सेविंग अकाउंट खोलने की सर्विस शुरू कर दी है. SBI अपने ग्राहकों को डिजिटल सेविंग अकाउंट (Digital Savings Account) खोलने की सुविधा दे रही है. जिसमें ग्राहकों को अपने आस-पास बैंक लोकल जाने की जरूरत नहीं पड़ती है. वे बिना पेपरवर्क के आसानी से अपना बैंक अकाउंट खोल सकते हैं. ये सुविधा एसबीआई की ओर से योनो ऐप के जरिए ग्राहकों को मिल रही है है.

Next Story