राष्ट्रीय

SBI ATM New Rule 2022: अभी-अभी बदला ATM से जुड़ा नियम! अब इस नंबर के बिना नहीं निकलेगा पैसा, फटाफट जाने

SBI ATM New Rule 2022
x

SBI ATM New Rule 2022

एसबीआई (SBI) के ग्राहकों के लिए अभी-अभी लेटेस्ट अपडेट आया है. आपको बता दे की अब SBI ATM से पैसे निकालने के लिए आपको ख़ास नंबर देना पड़ेगा, नहीं तो आपका पैसा अटक जायेगा.

SBI ATM Withdrawl Rule Changed In Hindi: एसबीआई (SBI) के ग्राहकों के लिए अभी-अभी लेटेस्ट अपडेट आया है. आपको बता दे की अब SBI ATM से पैसे निकालने के लिए आपको ख़ास नंबर देना पड़ेगा, नहीं तो आपका पैसा अटक जायेगा। बताते चले की अब आपको एसबीआई के एटीएम से कैश निकालने के लिए एक स्पेशल नंबर देना पड़ेगा.

बैंक के द्वारा जारी किये गए अपडेट के अनुसार ग्राहक बिना ओटीपी के कैश नहीं निकाल सकता है. इसमें कैश निकासी के समय ग्राहकों को उनके मोबाइल फोन पर एक ओटीपी मिलता है जिसे डालने के बाद ही एटीएम से कैश निकलता है.

बैंक ने जानकारी जारी करते हुए बताया की एसबीआई एटीएम में लेनदेन के लिए हमारी ओटीपी आधारित नकद निकासी प्रणाली धोखेबाजों के खिलाफ टीकाकरण है.

बैंक ने ग्राहकों को फ्रॉड से बचाने के लिए 10,000 और उससे ज्यादा रकम निकासी पर नया नियम लागू कर दिया है. इसके तहत एसबीआई के ग्राहकों को उनके बैंक खाते से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजे गए एक ओटीपी और उनके डेबिट कार्ड पिन के साथ हर बार अपने ATM से 10,000 रुपये और उससे अधिक निकालने की अनुमति देता है.

ये है पूरा प्रोसेस

- इसके लिए आपको एक ओटीपी (OTP) की जरूरत होगी, इसके बिना अप कैश नहीं निकाल सकेंगे.

- आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा.

- ये ओटीपी एक चार अंकों की संख्या होगी जो ग्राहक को सिंगल ट्रांजैक्शन के लिए मिलेगा.

- एक बार जब आप वह राशि दर्ज कर लेते हैं जिसे आप निकालना चाहते हैं, तो एटीएम स्क्रीन पर ओटीपी डालने को कहा जाएगा.

- आपको कैश निकासी के लिए इस स्क्रीन में बैंक के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी दर्ज करना होगा.

.

Next Story