राष्ट्रीय

SBI Alert News: दिवाली से पहले एसबीआई के करोड़ो ग्राहकों के लिए जरूरी अपडेट, इस नंबर को मोबाइल में जरूर सेव कर लें, नहीं तो होगा पछतावा

SBI New Recruitment Policy 2022
x
SBI Alert: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए एक टोल फ्री नंबर (SBI Toll Free Number) जारी किया है।

SBI Alert News: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए एक टोल फ्री नंबर (SBI Toll Free Number) जारी किया है। यह नंबर बड़े काम का है अगर इसे आप अपने पास सेव करके रख लेते हैं तो आपको 5 तरह की सुविधाएं 24 घंटे मिल सकती हैं। ऐसे में कहा जा सकता हैं कि यह नंबर बड़ा काम का है से जरूर अपने पास सेव करके रखें।

कौन से हैं वह नंबर

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ग्राहकों की सुविधा के लिए दो टोल फ्री नंबर जारी किए हैं। जिनमें पहला नंबर है 18001234 तथा दूसरा नंबर है 18002100 है। इन दोनों नंबरों को आप अपने मोबाइल में सेव कर सकते हैं। वहीं यह नंबर इतने सरल तरीके से बनाई गई हैं जिन्हें आसानी से याद भी किया जा सकता है।

क्या मिलती है सुविधाएं

-अगर आप एसबीआई योनो, एसबीआई लाइफ या फिर इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करते हैं। किसी कारण बस आप इसे बंद करवाना चाहते हैं। तो आप केवल एक इन्हीं नंबरों पर फोन कर दें।

-आपका ATM Card अगर खो गया है तो आप इन नंबरों पर भी कॉल करके एटीएम कार्ड रिन्यू करवा सकते हैं।

-अगर आपको नए कार्य के लिए पिन जनरेट करना है तो आप इस नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

-अगर आपको अपने बैंक खाते का बैलेंस पता करना है तो टोल फ्री नंबर फोन करके जानकारी ले सकते हैं।

-आप अपने आखिरी 5 ट्रांजैक्शन संबंधी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

-अगर आपके अकाउंट से गलत ट्रांजैक्शन या इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से गलत ट्रांजैक्शन किया गया है तो आप इसकी शिकायत इन्हीं नंबरों के द्वारा दर्ज करवा सकते हैं।

-बैंकिंग से जुड़ी हुई किसी भी समस्या की शिकायत आप इन्हीं नंबरों के द्वारा दर्ज करवा कर शिकायत की स्टेटस का पता लगा सकते हैं।

-नया चेक बुक जारी करवाने के लिए या फिर चेक बुक के डिस्पैच स्टेटस का पता लगाने के लिए इस नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

Next Story