राष्ट्रीय

Samvida Karmchari: संविदा कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज़! 10000 से 20000 तक बढ़कर मिलेगा वेतन

Samvida Karmchari
x

Samvida Karmchari

Salary of Samvida Karmchari will increase in UP: कर्मचारी संगठनों द्वारा काफी समय से मांग की जा रही थी.

Samvida Karmchari Latest News: कर्मचारी संगठनों द्वारा काफी समय से मांग की जा रही थी। जिसे उत्तर प्रदेश सरकार पूरा करने जा रही है। यूपी सरकार प्रदेश के संविदा कर्मचारियों को वेतन बैंड और ग्रेड वेतन का लाभ देने जा रही है। ऐसे में कर्मचारियों को औसतन 10 से 20 हजार रूपये प्राप्त होंगे। सरकार के इस निर्णय के बाद प्रदेश के संविदा कर्मचारियों में खुशी की लहर है। वहीं राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने सरकार का आभार जताया है।

क्या थी कर्मचारियों की मांग Samvida Karmchari

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष जेएन तिवारी का कहना है कि 2013 के बाद संविदा कर्मचारियों को वेतन बढ़ोतरी का लाभ नहीं मिला। 7वें वेतन आयोग का लाभ प्राप्त करने काफी समय से मांग की जा रही थी। जिसे अब सरकार ने मान लिया है।

वहीं बताया गया है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने संयुक्त परिषद से 30 जुलाई के वायदा किया था। भरोषा जाताया गया था कि संविदा आधार पर कार्य करने वाले कर्मचारियों और राजकीय आश्रम पद्धिति विद्यालयों में कार्यरत संविदा शिक्षकों को सातवे वेतन आयोग का लाभ दिया जायेगा।

कितना बढ़ेगा वेतन Salary of contract employees will increase in UP

जानकारी के अनुसार प्रदेश में संविदा कर्मचारियों की संख्या 10 हजार के करीब होगी। सरकार के इस निर्णय के बाद कर्मचारियों के खाते में प्रतिमाह 10 से 20 हजार रूपये आयेंगे। कर्मचारियों की इस महती मांग के पूरा होने से हजारों परिवारों के मुरझाए चेहरे एक बार फिर खिल उठे हैं।

बैठक में लिया गया निर्णय 10000 se 20000 tak badhegi up ke Samvida Karmchariyo ki vetan

जानकारी के अनुसार मंगलवार को उत्तर प्रदेश के संविदा कर्मचारियों को सातवे वेतन आयोग का लाभ देने मंत्रिमंडल की बैठक हुई। इस बैठक में वेतन समिति की संस्तुतियों को सवीकार करते हुए मंत्रिमंडल ने अपने स्वीकृति की मुहर लगा दी। माना जा रहा है कि अब बहुत जल्दी ही कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा।

Next Story