राष्ट्रीय

Salman Chishti Arrested: नूपुर का सिर मांगने वाला सलमान पहुंचा सलाखों में, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Salman Chishti Arrested
x
Salman Chishti Arrested: विवादित पोस्ट जारी करने वाले सलमान चिश्ती को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

Nupur Row Khadim Salman Chishti: दरगाह थाना की पुलिस ने सलमान चिश्ती (Salman Chishti) को मंगलवार की रात गिरफ्तार कर लिया है। उससे पुलिस पूछताछ कर रही है। पकड़े गए सलमान पर आरोप है कि उसने नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की सिर कलम कर हत्या का ऐलान किया था। उसने पोस्ट में लिखा था कि अगर कोई नूपुर का सिर कलम करता है तो वह अपना घर उससे दे देगा। इस पोस्ट के आते ही अजमेर की दरगाह पुलिस उसकी तलाश में जुट गई थी।

थाने का हिस्ट्रीशीटर

पकड़े गए चिश्ती को लेकर पुलिस का कहना है कि वह कोई धर्मगुरू नहीं बल्कि थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ हत्या, जानलेवा हमला, फायरिंग और मारपीट व धमकी के एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

बताया यह भी जा रहा है कि सलमान चिश्ती को उसकी मां की शिकायत पर गत दिनों दरगाह थाना पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार भी किया था। सलमान पर मां को डरा-धमकाकर मकान से बेदखल करने की कोशिश का आरोप है।

बोले दरगाह के दीवान बोले

अजमेर शरीफ चिश्ती के दीवान अंजुमन सैयदजादगान के सचिव सैयद सरवर चिश्ती ने कहा कि सलमान चिश्ती के विवादित वीडियो को दरगाह से जोड़ कर नहीं देखा जाए। सलमान चिश्ती ने अपने घर से वह बयान जारी किया है। अंजुमन ने सलमान के इस कृत्य की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि ख्वाजा साहब की दरगाह सांप्रदायिक सौहार्द्र का प्रतीक है और सूफीवाद का बड़ा केंद्र है।

घर देने का किया था ऐलान

हिस्ट्रीशीटर सलमान चिश्ती ने वीडियो जारी कर न सिर्फ नूपुर शर्मा को मारने की धमकी दिया था बल्कि मारने वाले को इनाम के तौर पर घर देने का भी ऐलान किया। 4 जुलाई को वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था।


Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story