राष्ट्रीय

Sahara India Refund Portal Online Apply: अप्लाई के बाद भी नहीं आया पैसा...और 45 दिन भी बीत गए तो क्या करे?

Sahara India Refund Portal Online Apply: अप्लाई के बाद भी नहीं आया पैसा...और 45 दिन भी बीत गए तो क्या करे?
x
Sahara India Refund Portal Online Apply, Sahara India Latest Update: वे सभी निवेशक जिनका पैसा सहारा इंडिया मे फंसा हुआ है और 45 दिन के बाद वापस नहीं आया है तो एक बार फिर उन सभी निवेशको के लिए अच्छी खबर है.

Sahara India Refund Portal Online Apply, Sahara Refund Claim Form 2023 Online Kaise Kare: वे सभी निवेशक जिनका पैसा सहारा इंडिया मे फंसा हुआ है और 45 दिन के बाद वापस नहीं आया है तो एक बार फिर उन सभी निवेशको के लिए अच्छी खबर है. फिर आप घर बैठे – बैठे रिफंड हेतु क्लेम करके अपना पैसा वापस प्राप्त कर सकते है. केंद्र सरकार ने सहारा रिफंड पोर्ट्ल की शुरुआत की। जरूरी दस्तावेज के बाद अगर आपने सही से आवेदन किया है तो 45 दिनों में आपको रिफंड मिलने लगेगा।

जिन निवेशकों को सहारा रिफंड पोर्ट्ल के जरिए आवेदन किया है, लेकिन 45 दिन बीत जाने के बाद भी आपको रिफंड नहीं मिला है तो जान लीजिए कि अब आपको क्या करना होगा?

रिफंड के पहले चरण में आवेदन करने वाले सभी निवेशकों को अब तक सिर्फ 10-10 हजार रुपये का रिफंड मिल रहा है। ऐसे में कई निवेशक हैं, जिन्हें आवेदन के 45 दिन बीत जाने के बाद भी रिफंड नहीं मिल सका है। अगर आप भी ऐसे निवेशकों में से एक है तो परेशान न होइए। ऐसे निवेशकों को फिर से रिफंड के लिए अप्लाई करना होगा। आपको पहले ही तरह की फिर से आवेदन करना होगा। रिफंड के लिए अप्लाई करते वक्त ध्यान रखें कि सारी जानकारी सही-सही भरी गई हो। गलती होने पर आपका आवेदन रिजेक्ट हो सकता है।

Sahara India Portal Latest Update

सहारा रिफंड पोर्टल के जरिए अब आप 19,999 रुपये तक के रिफंड के लिए क्लेम कर सकते हैं। इसे लेकर पोर्टल में अपडेट किया गया है। पोर्टल पर रिफंड से जुड़ी दूसरी जानकारी भी अपडेट कर दी गई है। जिसमें बताया गया है कि अगर 45 दिन बाद भी रिफंड नहीं आया है तो आवेदन दोबारा अप्लाई कर सकते हैं। वहीं जिन आवेदकों को बताया गया है कि उनका पेमेंट किस कारण से अटका है, उन्हें फौरन उस गलती को सुधार कर दोबारा से रिसबमिशन पोर्टल पर अप्लाई करना होगा।

सहारा रिफंड पोर्टल पर आवेदन कैसे करें?

सहारा रिफंड पोर्टल पर आवेदन करने के लिए, आपको निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा.

सबसे पहले, सहारा रिफंड पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट mocrefund.crcs.gov.in पर जाएं।

होम पेज पर, “सहारा रिफंड पोर्टल आवेदन” लिंक पर क्लिक करें।

एक नया पेज खुलेगा। इस पेज पर, आपको अपना आधार नंबर और आधार से लिंक मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा।

“प्रवेश” बटन पर क्लिक करें।

Next Story