राष्ट्रीय

Sahara India Money Payment 2022: खुशखबरी! अभी-अभी आई बड़ी खबर, सहारा इंडिया के निवेशकों को पैसा मिलना शुरू, फटाफट जाने

Sahara india Money Refund Start
x

Sahara india Money Refund Start

Sahara india Money Refund Start In Hindi: सहारा इंडिया (Sahara India) ने लाखो लोगो का पैसा गवन कर लिया था.

Sahara India Refund Status in hindi: सहारा इंडिया (Sahara India) ने लाखो लोगो का पैसा गवन कर लिया था. जिससे लोगो ने जगह-जगह फ्राड की शिकायत की थी. कई सालो का इंतज़ार अब खत्म होने जा रहा है. बता दे की सहारा इंडिया ने निवेशकों के पैसे लौटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. बताया जा रहा है निवेश किये हुए निवेशकों को ब्याज सहित पैसे वापस किये जायेंगे. सहारा में निवेश किये हुए पैसे को लेकर लोग धरना प्रदर्शन एवं सरकार से लगातार गुहार लगाते ।चलिए जानते है अगर आपका भी पैसा फंसा है तो उसे कैसे निकाल सकते है.

Sahara India Group बता दे की कई राज्यों के जिलों में चिटफंड कंपनी Sahara India Parivar के खिलाफ विरोध बढ़ रहा था. ऐसे में सरकार और कोर्ट के द्वारा लगातार सहारा के कर्मचारियों में कार्रवाई करते हुए निवेशकों को उनकी राशि वापस दिलाई जा रही है. चिटफंड की राशि वापस मिलने पर बताया जा रहा है की सहारा इंडिया के 312 निवेशकों को 15 लाख 96 हजार 522 रुपए की राशि वापस की गई है. इसमें 24 सितंबर 25 सितंबर को 89 निवेशकों को 3 को राजनांदगांव तहसील अंतर्गत लाख 95 हजार 835 रुपए एवं 21 72 निवेशकों के 4 लाख 81 हजार सितंबर को 17 निवेशकों को 57 301 रुपए एवं 23 सितंबर को 33 निवेशकों के 1 लाख 93 हजार हैं। इस तरह पिछले दो दिनों में 106 407 रुपए लौटाए गए हैं। इस तरह निवेशकों को 4 लाख 53 हजार पिछले दो दिनों में 105 निवेशकों 795 की राशि वापस की गई है.

Sahara India Group जानकारी के मुताबिक सहारा में निवेश किए हुए हर ग्राहकों को भुगतान किया जायेगा. ऐसी खबर सामने आ रही है. अलग-अलग चरणों में भुगतान की प्रक्रिया शुरू होगी. यही नहीं किस निवेशक ने कहा-कहाँ निवेश किया है उसके अनुसार पैसे वापस किये जायेंगे. यदि आपने भी सहारा में निवेश किया था और आपका एजेंट गायब हो गया है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है. नजदीकी डीएम से मिलकर अपनी समस्या का निराकरण आप करवा सकते है.

Sahara India Group निवेशकों के भारी भरकम पैसे को लेकर सहारा के चार डायरेक्टर्स को गिरफ्तार किया था. तथा कोर्ट ने उन्हें 15 करोड़ रुपए वापस देने की बात पर जमानत दी गई थी. तब डायरेक्टर्स ने जिला प्रशासन को 10 करोड़ का चेक दिया था.


Next Story