राष्ट्रीय

Sahara India Helpline Number 2022: सहारा इंडिया में फंसे हैं यदि आपके पैसे? तो अभी-अभी सरकार ने जारी किया नंबर, एक कॉल में मिलेगा गारंटीड वापस, फटाफट जाने

Sahara India Helpline Number
x

Sahara India Helpline Number 

Sahara India Refund Status In Hindi: सहारा इंडिया में निवेश करने के बाद कई सारे निवेशक आज वर्षों से अपने भुगतान का इंतजार कर रहे हैं.

Sahara India Group, Sahara India Helpline: सहारा इंडिया में निवेश करने के बाद कई सारे निवेशक आज वर्षों से अपने भुगतान का इंतजार कर रहे हैं। कई लोगों ने न्यायालय में प्रकरण भी दर्ज करवाया है। जिस पर कार्यवाही हो रही है। वही अभी भी कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपना भुगतान प्राप्त करने के लिए आवेदन नहीं किया है। हाल के दिनों में सरकार के प्रयास से Sahara India द्वारा भुगतान की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके लिए सरकार के वित्त विभाग ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

Sahara India Helpline क्या है वह नंबर

जानकारी के अनुसार सहारा इंडिया से निवेशकों का भुगतान करवाने को लेकर सरकार पूरे एक्शन में है। लोगों की परेशानी को देखते हुए सरकार अब सहारा इंडिया से भुगतान करवाना शुरू कर चुकी है। इसके लिए झारखंड सरकार के वित्त विभाग ने पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 जारी किया है।

वित्त विभाग झारखंड का कहना है कि सहारा इंडिया में अगर आपका पैसा फंसा हुआ है तो आप इस हेल्पलाइन नंबर 112 में फोन कर सकते हैं। आपका प्रकरण दर्ज कर उसकी जांच की जाएगी और आपका पैसा हर हाल में वापस होगा।

साथ ही वित्त विभाग झारखंड का कहना है कि अगर आपका पैसा Sahara India के अलावा अन्य किसी चिटफंड कंपनी में फंसा हुआ है तो आप इसकी शिकायत इसी हेल्पलाइन नंबर 112 में कर सकते हैं। विभाग ने बताया है कि लोगों का पैसा नहीं डूबेगा चाहे वह कहीं भी जमा हो। आवश्यकता है तो सिर्फ सामने आकर शिकायत दर्ज करवाने की।

Sahara India Helpline लोगों के फंसे हैं करोड़ों रुपए

जानकारी के अनुसार सहारा इंडिया में करीब 5 लाख से अधिक लोगों के ऐसे फंसे हुए हैं। एक अनुमान के मुताबिक करीब 2500 करोड़ रुपए का भुगतान लोगों का किया जाना है। इसके लिए आप सहारा इंडिया पर पूरी तरह से दबाव बनाकर लोगों का पैसा वापस करवाने की दिशा में प्रयास शुरू हो चुका है। कई प्रदेशों में जैसे छत्तीसगढ़ के कुछ तहसीलों में भुगतान की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Next Story