राष्ट्रीय

Rudrapur Breaking : रुद्रपुर में जहरीली गैस के रिसाव से एसडीएम समेत 34 लोग बेहोश, अस्पताल का आईसीयू वार्ड फुल

Rudrapur Breaking : रुद्रपुर में जहरीली गैस के रिसाव से एसडीएम समेत 34 लोग बेहोश, अस्पताल का आईसीयू वार्ड फुल
x
Uttarakhand Rudrapur Gas Leakage : गैस की चपेट में आने से एसडीएम कौस्तुभ मिश्रा बेहोश हो गए।

Uttarakhand Rudrapur Gas Leakage: उत्तराखंड के रुद्रपुर में गैस रिसाव की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे प्रशासन के एसडीएम भी चपेट में आ गए। बेहोशी की हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसी तरह बताया जाता है कि लगभग 34 लोग इस जहरीली गैस के रिसाव के चपेट में आ जाने से बेहोश हो गए। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर (Udhamsingh Nagar, Rudrapur District) का बताया जा रहा है।

सुबह-सुबह हुआ हादसा

बताया जाता है कि उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले के रुद्रपुर (Rudrapur) में सुबह ट्रांजिट कैंप नगर में अचानक से जहरीली गैस (Poisonous Gas Leakage) का रिसाव शुरू हुआ। पहले तो लोगों को समझ में ही नहीं आया कि यह क्या हो रहा है। लेकिन धीरे-धीरे कर लोग बेहोश होने लगे। अन्य लोगों ने इसकी सूचना प्रशासन को दी। बताया जाता है कि एसडीएम सीओ एवं फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गए। लेकिन गैस की चपेट में आने से एसडीएम कौस्तुभ मिश्रा बेहोश हो गए।

कबाड़ की दुकान से हो रहा था रिसाव

जानकारी के अनुसार जैसे ही प्रशासन के लोग मौके पर पहुंचे। और पता लगाने में जुट गए कि रिसाव कहां से हो रहा है। इसी दौरान जांच से पता चला कि कबाड़ की दुकान में कोई गैस का सिलेंडर रखा हुआ है जिससे गैस का रिसाव हो रहा है। इसकी सूचना के बाद रोकथाम के लिए दल मंगाया गया है।

34 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया

बताया जाता है कि इस हादसे में आजाद नगर के करीब 34 लोग गैस की चपेट में आने से बेहोश हो गए। आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया। मौके पर पहुंचे प्रशासन द्वारा कई एंबुलेंस उपलब्ध कराई गई जिससे सभी प्रभावित लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। अभी तक किसी मौत की कोई सूचना नहीं है। यह अवश्य है कि कुछ लोगों की हालत गंभीर है।

Next Story