राष्ट्रीय

RRB NTPC Group D Exam: रेलवे ने NTPC और Group D भर्ती परीक्षा पर लगाई रोक

RRB NTPC Group D Exam
x
RRB NTPC Group D Exam 2022: परीक्षार्थियों के विरोध प्रदर्शन के बीच रेलवे ने NTPC और Group D भर्ती परीक्षा पर रोक लगाई।

RRB NTPC Group D Exam 2022: अभ्यर्थियों के लगातार विरोध-प्रदर्शन के बीच भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने एनटीपीसी (NTPC) और ग्रुप डी (श्रेणी-1) (Group D) (Category-1) की परीक्षाएं स्थगित कर दीं हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रेलवे ने प्रदर्शनकारी परीक्षार्थियों की शिकायतों की जांच के लिए एक समिति गठित की है। बताया जा रहा है कि यह समिति छात्रों की आपत्तियां सुनेगी और इन पर विचार करने के बाद अपनी रिपोर्ट रेल मंत्रालय (Railway Ministry) को सौंपेगी।

देश भर में रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) परीक्षा के रिजल्ट के खिलाफ परिक्षार्थी पिछले दिनों से लगातार विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे। रेलवे ने जब सोमवार को ग्रुप डी भर्ती (group D recruitment) में सीबीटी दो चरणों में लेने की घोषणा की तब यह विरोध प्रदर्शन तेज हो गया। उत्तर प्रदेश और बिहार में कई जगह तोड़फोड़ की गई। रेलवे स्टेशनो में विरोध प्रदर्शन देखा गया। कई जगह तोड़फोड़ की गई।

इस बीच अब आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रेल मंत्रालय ने बिहार में हिंसक आंदोलन को देखते हुए NTPC के लिए दूसरे चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा (computer based exam) और ग्रुप डी (group d) के लिए पहले चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा पर फिलहाल रोक लगाने का फैसला किया है।

Next Story