राष्ट्रीय

RIP Lata Mangeshkar: नहीं रही लता मंगेशकर, जानिए इनके परिवार में कौन-कौन हैं?

RIP लता मंगेशकर
x

RIP लता मंगेशकर

Lata Mangeshkar Death: सिंगर लता मंगेशकर का आज निधन हो गया. बता दे की कई दिनों से लता कोरोना संक्रमण से जूझ रही थी. लता मंगेशकर 92 साल के उम्र की थी.

Lata Mangeshkar Death: सिंगर लता मंगेशकर का आज निधन हो गया. बता दे की कई दिनों से लता कोरोना संक्रमण से जूझ रही थी. लता मंगेशकर 92 साल के उम्र की थी. उनके निधन से बॉलीवुड, सहित पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है. लता मंगेशकर की तीन बहने और 1 भाई है जिसमे वो सबसे बड़ी है.

बता दे की लता (RIP Lata Mangeshkar) के पिता पंडित दीनानाथ मंगेशकर मशहूर संगीतकार थे. बचपन से ही लता को गए का शौक था. और गाने के चलते वो पूरे देश में मशहूर हो गई है.

मीना खडीकर

लता के बाद मीना का जन्म हुआ था। बड़ी बहन होने के नाते लता ने अपना फर्ज निभाया और मीना का ख्याल रखा। 90 साल की मीना खडीकर एक भारतीय मराठी और हिंदी भाषा की पार्श्व गायिका और संगीतकार हैं।


आशा भोंसले

88 वर्ष की मशहूर गायिका आशा भोंसले लता की बहन हैं। आशा की आवाज में भी कम जादू नहीं है। लोग आशा के गानों को भी दिल से सुनते हैं। आशा को भी बॉलीवुड की सफल गायिकाओं में गिना जाता है। आज भी इनकी आवाज का जादू गया नहीं है। लता और आशा की आवाज सुनकर शायद आप भी यही कहोगे कि सच में इनके परिवार को सरस्वती को वरदान प्राप्त है।

उषा मंगेशकर

86 वर्ष की उषा मंगेशकर भी लता मंगेशकर की बहन हैं। संगीत की दुनिया में इनका भी सिक्का खूब चला है। मराठी, हिंदी, बंगाली, कन्नड़, नेपाली, भोजपुरी, गुजराती और असमिया गानों की वजह से इनको पहचान मिली।

हृदयनाथ मंगेशकर

84 वर्ष के हृदयनाथ मंगेशकर लता, मीना, आशा और उषा के सबसे छोटे व लाडले भाई हैं। इन्होंने भी संगीत की दुनिया में कदम रखा और अपनी पहचान बनाई। संगीत निर्देशक के रूप में फिल्म जगत में हृदयनाथ मंगेशकर ने खुद का लोहा मनवाया।

Next Story