राष्ट्रीय

Riding Bike In Slippers 2022: चप्पल पहनकर बाइक चला रहे लाखो को लिए बड़ा अपडेट, जुर्माने में देने होंगे इतने रूपए

Riding Bike In Slippers 2022: चप्पल पहनकर बाइक चला रहे लाखो को लिए बड़ा अपडेट, जुर्माने में देने होंगे इतने रूपए
x
Challan For Riding Bike In Slippers: अक्सर ऐसा देखा जाता है की जब लोगो को कही जाना होता है तो उन्हें जूते नहीं मिलते तो वो लोग चप्पल पहनकर ही बाइक चलाने लगते है.

Challan For Riding Bike In Slippers: अक्सर ऐसा देखा जाता है की जब लोगो को कही जाना होता है तो उन्हें जूते नहीं मिलते तो वो लोग चप्पल पहनकर ही बाइक चलाने लगते है. यदि आप भी ऐसा कुछ करते है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. बता दे की यातायात से जुड़े जरूरी नियमों का पालन न करना जुर्म माना जाता है. अगर कोई व्यक्ति चप्पल पहनकर बाइक चलता है तो उसे यातायात नियमों के उल्लंघन माना जायेगा. साथ ही हजारो रूपए तक जुर्माना भी लग सकता है.

देश में ऐसे कई लोग है जो यातायात नियमो का उल्लंघन करते है. जाने-अनजाने में लोग यातायात नियमों की धज्जिया उड़ा देते है और चालान कटवाकर बैठ जाते है. बता दे की एक नियम चप्पल पहनकर टू-व्हीलर चलाने को लेकर है. दरअसल, स्लीपर्स या 'चप्पल' पहनकर टू-व्हीलर चलाने की इजाजत नहीं है. मौजूदा मोटर वाहन अधिनियम के अनुसार, टू व्हीलर चलाते समय पूरी तरह से बंद जूते पहनने जरूरी हैं. ऐसा नहीं करने वालो का 1000 रुपये का चालान कट सकता है. यानी, अगर आप चप्पल पहनकर बाइक चलाते हैं तो आपको 1000 रुपये का चालान कट सकता है.

सामान्य नियमों की बात करें तो बाइक चलाते समय सभी को हेलमेट जरूर पहनना चाहिए. बिना हेलमेट के बाइक चलाते हुए पकड़े जाने पर भी 1000 रुपये का जुर्माना लगता है. इसके लिए 1000 रुपये का चालान काटा जाता है. वहीं, राइडर के पास बाइक से जुड़े सभी दस्तावेज होने चाहिए. इनके न होने की स्थिति में भी चालान कट सकता है.

Next Story