राष्ट्रीय

Retirement Age Hike 2022: कर्मचारी और कॉलेज शिक्षकों के रिटायरमेंट उम्र को लेकर आई बड़ी खबर, जाने लेटेस्ट अपडेट

Retirement Age Hike 2022: कर्मचारी और कॉलेज शिक्षकों के रिटायरमेंट उम्र को लेकर आई बड़ी खबर, जाने लेटेस्ट अपडेट
x
Employees Retirement Age: राज्य सरकार द्वारा कॉलेज शिक्षकों तथा कर्मचारियों के रिटायरमेंट की आयु बढ़ाने को लेकर नया अपडेट सामने आया है।

Retirement Age Hike Employees: राज्य सरकार द्वारा कॉलेज शिक्षकों तथा कर्मचारियों के रिटायरमेंट की आयु बढ़ाने को लेकर नया अपडेट सामने आया है। कई कॉलेज शिक्षक संगठनों ने सेवानिवृत्ति की आयु 58 वर्ष से बढ़ाकर 65 वर्ष करने की मांग की है वही इस मांग पर ध्यान न देने तथा शिक्षकों की सेवानिवृत्ति आयु 58 वर्ष निर्धारित करने को लेकर सरकार द्वारा जारी की गई अधिसूचना पर निंदा भी की गई है।

महासंघ ने की रिटायरमेंट आयु सीमा बढ़ाने की मांग Retirement Age Hike 2022

College teachers Retirement age महासंघ के अध्यक्ष राजेंद्र मोहन सिंह छीना की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में कहा गया कि शिक्षक एक अनिवार्य मानव संसाधन है। इनकी सेवा लंबे समय तक ली जानी चाहिए। ऐसे में आवश्यक है कि कॉलेज शिक्षकों की सेवानिवृत्ति आयु 58 वर्ष से बढ़ाकर 65 वर्ष कर दी जानी चाहिए।

वहीं जानकारी के अनुसार पूर्व में सेंट्रल यूनिवर्सिटी स्टेटस मिलने की आस लगाए शिक्षकों द्वारा माना जा रहा था कि रिटायरमेंट की आयु में बढ़ोतरी की जाएगी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ सभी मुद्दों पर विराम लग गया। अंतिम निर्णय के अनुसार अब सेवानिवृत्ति की आयु 58 वर्ष से ही निर्धारित की गई है।

और भी हुए कई विचार Retirement Age Hike 2022

बताया गया है कि फेडरेशन द्वारा ग्रांट इन एंड स्कीम पूरी तरह से लागू करने की मांग की गई। कार्यकारी सदस्यों द्वारा सातवें वित्त कमीशन के अनुसार कॉलेज अध्यापकों के सैलरी में संशोधन संबंधी नोटिफिकेशन पर विचार किया गया।

Next Story