राष्ट्रीय

तबाही के बीच उत्तराखंड में फिर भारी बारिश का RED ALERT जारी, सोमवार को स्कूलों में छुट्टी को लेकर UPDATE

तबाही के बीच उत्तराखंड में फिर भारी बारिश का RED ALERT जारी, सोमवार को स्कूलों में छुट्टी को लेकर UPDATE
x
DM Order For School Holiday in Uttarakhand Tomorrow 14 August 2023 News Update: भारी बारिश उत्तराखंड में कहर बरपा रही है। प्रदेश में लोगो का जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कई जगह बाढ़ जैसी स्थिति है।

DM Order For School Holiday in Uttarakhand Tomorrow 14 August 2023: भारी बारिश उत्तराखंड में कहर बरपा रही है। प्रदेश में लोगो का जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कई जगह बाढ़ जैसी स्थिति है। प्रदेश में अभी बारिश का दौर रुकेगा नहीं। प्रदेश के नागरिको को और परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बता दें की भारतीय मौसम विभाग ने अगले 48 घण्टों में देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

तो वहीं मौसम विभाग ने राज्य के अन्य हिस्सों में भी इस अवधि के दौरान राज्य के अन्य हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश और कहीं-कहीं मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में आज बादल छाए हैं। राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश के समाचार हैं। उधर, बारिश और भूस्खलन से राज्य के पहाड़ी अंचल में आम जन जीवन प्रभावित हो रहा है। प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाले 200 से ज्यादा से ज्यादा संपर्क मार्ग आवाजाही के लिये बाधित हैं।

क्या कल भी बंद रहेंगे स्कूल?

प्रदेश में पिछले दिनों में लगतार हो रही बारिश के चलते कई जिलों में छुट्टी का ऐलान किया गया था। मौसम की गंभीरता को देखते हुए स्थानीय प्रसाशन स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर सकता है। ऐसे में अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि स्कूलों में बच्चो को भेजने से पहले एक बार ऑफिसियल जानकारी जरूर ले लें। स्कूलों में छुट्टी को लेकर जैसे ही कोई ऑफिसियल अनाउंसमेंट होती है तो हम आपको जरूर अपडेट देंगे।

अत दें की लगातार बारिश को देखते हुए डीएम चम्पावत नवनीत पांडेय ने सोमवार 14 अगस्त को जनपद के शासकीय, अशासकीय एवं निजी विद्यालयों में, कक्षा 1 से कक्षा 12 तक संचालित समस्त शैक्षिक संस्थाओं एवं समस्त आंगनबाड़ी केद्रों में एक दिवसीय अवकाश घोषित किया है।

Next Story