राष्ट्रीय

इंडियन एयरफोर्स में निकली भर्ती, अभ्यर्थी पद व योग्यता जान लें

Sanjay Patel
10 Dec 2022 6:26 AM GMT
इंडियन एयरफोर्स में निकली भर्ती, अभ्यर्थी पद व योग्यता जान लें
x
इंडियन एयरफोर्स में भर्ती निकाली गई है जिसके लिए उम्मीदवार अपना आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार का चयन रिटन टेस्ट, प्रैक्टिकल और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

इंडियन एयरफोर्स में भर्ती निकाली गई है जिसके लिए उम्मीदवार अपना आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार का चयन रिटन टेस्ट, प्रैक्टिकल और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। एयरफोर्स की इस भर्ती के तहत चयनित हुए अभ्यर्थियों को उत्तरप्रदेश के कानुपर स्थित इंडियन एयरफोर्स के स्टेशन में पोस्टिंग दी जाएगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 दिसम्बर निर्धारित की गई है।

इंडियन एयरफोर्स वैकेंसी डिटेल्स

इंडियन एयरफोर्स में कुल 250 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। जिनमें टर्नर के 20 पद, मशीनिस्ट के 30, फिटर के 110, शीट मेटल कर्मचारी के 25, वेल्डर गैस और इलेक्ट्रिक के 30, कारपेंटर के 10, इलेक्ट्रिशियन के 20, ड्राफ्ट्समैन मैकेनिकल के 5 पद शामिल हैं। पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की उम्र कट-ऑफ डेट पर 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

इंडियन एयरफोर्स पदों के लिए योग्यता

इंडियन एयरफोर्स के कानपुर (उत्तरप्रदेश) स्थित स्टेशन के लिए निकाली गई अप्रेंटिसशिप वैकेंसी के लिए अभ्यर्थियों के पास यह योग्यता होना अनिवार्य है। अभ्यर्थी को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाईस्कूल परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से प्रमाण पत्र होना आवश्यक है।

भारतीय वायुसेना में रिक्त पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया

भारतीय वायुसेना में रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर अप्रेंटिसशिप अर्पाच्युनिटी के लिंक पर जाएं। तत्पश्चात एयरफोर्स स्टेशन कानपुर अप्रेंटिस रिक्रूटमेंट 2022 पर क्लिक करें। अब यहां अप्लाई ऑनलाइन पर जाएं। अगले पेज पर मांगी गई जानकारियां भरकर अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन करें। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 दिसम्बर निर्धारित की गई है। इसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। आवेदन प्रक्रिया के दौरान अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार के शुल्क का भुगतान नहीं करना है। आवेदन करने के बाद अभ्यर्थियों के विभिन्न टेस्ट लिए जाएंगे।

Next Story