राष्ट्रीय

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में निकली भर्ती, अभ्यर्थी पद व योग्यता जान लें

Sanjay Patel
14 Dec 2022 6:41 AM GMT
भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में निकली भर्ती, अभ्यर्थी पद व योग्यता जान लें
x
भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) में विभिन्न पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है। बीईएल द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ट्रेनी इंजीनियर और प्रोजेक्ट इंजीनियर सहित 260 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं।

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) में विभिन्न पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है। बीईएल द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ट्रेनी इंजीनियर और प्रोजेक्ट इंजीनियर सहित 260 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। अभ्यर्थी इसके लिए बीईएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

बीईएल वैकेंसी डिटेल्स

बीईएल में जिन पदों के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मंगाए गए हैं। उनमें ट्रेनी इंजीनियर फर्स्ट के तहत यांत्रिक के लिए 35, इलेक्ट्रॉनिक्स 112, कम्प्यूटर साइंस 25, सिविल 04, विद्युत के 04 पद बताए गए हैं। जबकि प्रोजेक्ट इंजीनियर फर्स्ट के तहत यांत्रिक के 26, इलेक्ट्रॉनिक्स 38, कम्प्यूटर साइंस 05, सिविल 03 और इलेक्ट्रिकल के 08 पदों के लिए आवेदन किए जा सकते हैं।

बीईएल वैकेंसी की आयु सीमा

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में निकाली गई भर्ती के लिए ट्रेनी इंजीनियर पद के लिए आवेदन वाले अभ्यर्थी की अधिकम आयु सीमा 28 वर्ष निर्धारित की गई है। जबकि प्रोजेक्ट इंजीनियर पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 32 वर्ष होनी चाहिए। भर्ती प्रक्रिया में चयन होने के बाद अभ्यर्थी को हर महीने 40 हजार रुपए से 55 हजार रुपए तक वेतन दिया जाएगा।

बीईएल वैकेंसी के लिए योग्यता

ट्रेनी इंजीनियर पदों के लिए अभ्यर्थी को बीई, बीटेक, बीएससी चार वर्ष के कोर्स का डिप्लोमा होना आवश्यक है अथवा किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या कॉलेज से इलेक्ट्रानिक्स, कम्प्यूटर साइंस, मैकेनिकल, सिविल इंजीनियर, इलेक्ट्रिकल का डिप्लोमा होना चाहिए। वहीं प्रोजेक्ट इंजीनियर के लिए बीई, बीटेक, बीएससी इंजीनियर का वर्ष का कोर्स उत्तीर्ण होना चाहिए अथवा इसके समकक्ष किसी विश्वविद्यालय अथवा कॉलेज से इलेक्ट्रानिक्स, कम्प्यूटर साइंस, मैकेनिकल, सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल का डिप्लोमा होना अनिवार्य है।

बीईएल वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड पदों में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी बीईएल की ऑफिशियल वेबसाइट में जाकर आवेदन कर सकते हैं। ट्रेनी इंजीनियर पद के लिए अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों को 150 रुपए का शुल्क अदा करना होगा। जबकि प्रोजेक्ट इंजीनियर के लिए आवेदन करने पर अभ्यर्थियों को आवेदन के साथ 400 रुपए फीस जमा करनी होगी।

Next Story