राष्ट्रीय

NHM Recruitment 2022: एनएचएम में निकली 1048 पदों पर भर्ती, शुरू है आवेदन प्रक्रिया

NHM Recruitment 2022
x
NHM Recruitment 2022: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (National Health Mission) अंतर्गत कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर (Community Health Officer) सहित कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

NHM Recruitment 2022: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (National Health Mission) अंतर्गत कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर (Community Health Officer) सहित कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। आवेदन की प्रक्रिया अक्टूबर के महीने से शुरू हो चुकी है। वहीं आवेदन की अंतिम तिथि 8 नवंबर 2022 है। जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखा जा सकता है।

1048 पदों पर होगी भर्ती

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्नाटक (NHM Karnataka) अंतर्गत कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर सीएचओ के पद के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जिसमें बताया गया है कि कुल 1048 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। भर्ती से संबंधित जानकारी दी जा रही है।

एनएचएम भर्ती के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन बताया गया है कि आवेदन 22 अक्टूबर 2022 से प्रारंभ होकर आवेदन की अंतिम तिथि 8 नवंबर 2022 है। बताया गया है कि 17 नवंबर 2022 को एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा।

आवेदन के लिए योग्यता

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए नर्सिंग की डिग्री आवश्यक की गई है। बताया गया है कि किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। केएनसी के तहत पंजीकरण भी आवश्यक है।

साथ ही बताया गया है कि आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अंग्रेजी और कन्नड़ भाषा का ज्ञान होना आवश्यक है। कन्नड़ भाषा में मैट्रिक किया एसएसएलसी उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ में कंप्यूटर का ज्ञान भी आवश्यक किया गया है।

आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 35 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन karunadu.karnataka.gov.in देखा जा सकता है।

ऐसे करें आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट karunadu.karnataka.gov.in पर जाएं। वहां नोटिफिकेशन की लिंक पर क्लिक करें। इसके पश्चात अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक कर आवेदन फार्म भरे। साथ ही आवेदन की प्रक्रिया पूर्ण होने के पश्चात आवेदन फार्म का 1 प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रख लें।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story