राष्ट्रीय

Ration Cardholder Diwali Offers 2022: राशन कार्डधारकों को दिवाली का तोहफा, सरकार ने दिया बड़ा अपडेट, सुनकर हो जाएंगे खुश, 100 रूपये में मिलेगा किराना का सामान

Ration Cardholder Diwali Offers
x

Ration Cardholder Diwali Offers

Free Ration Scheme: अभी हाल के दिनों में केन्द्र सरकार ने मुफ्त राशन योजना को बढ़ा दिया है।

Ration Card Update In Hindi: अभी हाल के दिनों में केन्द्र सरकार ने मुफ्त राशन योजना को बढ़ा दिया है। इसी बीच राज्यों ने भी राशनकार्ड धारकां को दीवाली का तोहफा दिया है। कई राज्यों ने तय किया है कि अब कार्ड धारकों को 100 रूपये में किराने का सामान दिया जाय। बढ़ती महंगाई से गरीबों को राहत देने राज्य सरकारों ने यह निर्णय लिया है। केन्द्र सरकार की ओर से मुफ्त राशन का लाभ दिसम्बर तक मिलेगा। यह सब त्यौहार को देखते हुए लिया है।

महाराष्ट्र सरकार का निर्णय

महाराष्ट्र सरकार ने गरीबां को जिनके पास अंत्योदय राशन कार्ड है वह मात्र 100 रूपये में किराने का समान ले सकेंगे। बताया गया है कि मात्र 100 रूपये में कार्डधारकों को एक किलो रवा यानि सूझी, खाने का तेल, पीली दाल और मूंगफली दी जायेगी। महाराष्ट्र सरकार के इस निर्णय के बाद प्रदेश वासियों की दीवाली और भी ज्यादा रोशन होगी।

इतने रूपये में मिलगी शक्कर

वहीं राज्य सरकार ने यह भी निर्णय लिया है कि अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को काफी कम दाम में शक्कर मिलेगी। इसक लिए रेट भी तय कर दिया है। जानकारी के अनुसार दीपावली त्यौहार को देखते हुए गरीबों को अब मात्र 20 रूपये में एक किलो शक्कर यानी कि चीनी प्राप्त हो जायेगी।

सरकार के इस निर्णय के बाद प्रदेश के आमजन में खशी देखी जा सकती है। लोगों का मानना है कि सरकार देर से ही सही लेकिन त्यौहार को देखते हुए जो किया है उससे गरीबों की दीवाली भी रोशन होगी।

अन्य प्रदेशों में चल रही चर्चा

जानकारी तो यहां तक मिल रही है कि देश के कई अन्य राज्य भी इस योजना पर विचार कर रहे हैं। कहने का मतलब महाराष्ट्र की तर्ज पर अन्य राज्य भी गरीबों को महंगाई से राहत देने के लिए लाभ दे सकते हैं।

Next Story