राष्ट्रीय

Ration Card News 2022: गरीब बनकर राशन कार्ड का लाभ उठाने वालो को बड़ा झटका, सरकार ने किया ऐलान

ration_card_update
x

ration_card_update 

Ration Card को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है.

Ration Card: राशन कार्ड केंद्र सरकार और राज्‍य सरकार के द्वारा जारी किया गया गरीबो के लिए वरदान कार्ड है. बता दे की राशन कार्ड का फायदा देश के 80 करोड़ से ज्यादा गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर लोग उठा रहे है. गरीबो के लिए चलाई गई इस योजना का लाभ कई पात्र लोग भी उठा रहे है. जिससे जो रियल में गरीब रहता है वो इस योजना का लाभ नहीं उठा पाता है. हाल ही में केंद्र सरकार अब ऐसे लोगो पर शिकंजा कसने की पूरी तैयारी कर रही है.

बता दे की सरकार कई महीनो से अपात्रो को हटाने का काम कर रही है. बताया जा है की गरीब बनकर इस योजना का लाभ उठाने वाले लोगो को जल्द ही गरीबी रेखा सूची से बाहर कर दिया जाएगा. फर्जी तरीके से राशन कार्ड का फायदा उठा रहे लोगो पर सरकार कहर बरसा रही है.

यही नहीं सरकार गरीब बनकर इस योजना का लाभ उठाने वालो की पहचान तो कर ही रही है. साथ में केंद्र और राज्य के तरफ से मिल रही कई योजनाओ का लाभ भी इन्हे जीवन में न देने की योजना बना रही है. आर्थिक तौर पर संपन्न लोगों को बाहर का रास्ता दिखाने का काम सरकार ने शुरू कर दिया है.

अपात्र लोगो की पहचना तो सरकार कर ही रही है. लेकिन ऐसे लोगो का सरकार क्या करेगी। इसको लेकर अभी तक कोई अपडेट जारी नहीं हुआ है.

Next Story