राष्ट्रीय

Ration Card New Rules 2023: करोड़ों लोगो को नहीं मिलेगा अनाज, इस नंबर में करे तुरंत कॉल 1800180287

Ration Card New Rules 2023
x

Ration Card New Rules 2023

Ration Cardholder News: मोदी सरकार (Modi Government) ने पिछले दिनों देश के 80 करोड़ से ज्यादा राशन कार्डधारकों (Ration Card Holders) को नए साल में खुशियों की सौगात दी थी.

Free Ration Scheme In Hindi 2023: मोदी सरकार (Modi Government) ने पिछले दिनों देश के 80 करोड़ से ज्यादा राशन कार्डधारकों (Ration Card Holders) को नए साल में खुशियों की सौगात दी थी. केंद्र सरकार ने 2023 में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (NFSA) के तहत मुफ्त अनाज (Free Ration) बांटने का ऐलान किया है. इस बीच सरकार ने नियमों (Ration new rules) में बड़ा बदलाव कर दिया है. केंद्र सरकार के साथ राज्य सरकार की ओर से कार्डधारकों के लिए बड़ा फैसला लिया गया है. अगर आप भी फ्री राशन का फायदा उठा रहे है तो ये खबर आपके लिए है.

Ration Card New Rules 2023 कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन लागू होने के बाद यह स्कीम शुरू की गई थी. पिछले कई सालों से यह स्कीम खत्म करने की बात हो रही थी, लेकिन कैबिनेट ने से फिलहाल जारी रखने का फैसला किया है. अब से कई लोगों को पहले की तुलना में कम राशन मिलेगा. इसके साथ ही राज्य सरकार की तरफ से एक नंबर भी जारी किया गया है.

Ration Cardholder News 2023 सरकार ने चावल के कोटे को कम करने का फैसला लिया गया है. अब से राज्य के लाखों लाभार्थियों को पहले की तुलना में 1 किलो कम चावल मिलेगा. तेलंगाना सरकार ने राज्य के लोगों के लिए यह फैसला किया है. राज्य सरकार ने बताया है कि अब से चावल की वितरण मात्रा को कम कर दिया गया है.

बता दें राज्य में कई लोगों के नाम राशन कार्ड से कट गए हैं, जिसके बाद लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वही हरियाणा सरकार ने 1967 और 1800 180 287 नंबर जारी किया है. इन नंबरों पर आप अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. राज्य सरकार का कहना है कि इन नंबरों पर शिकायत दर्ज कराने से तुरंत कार्रवाई की जाएगी.

Next Story