राष्ट्रीय

राम रहीम को फिर मिलेगी पेरोल: सिरसा और राजस्थान के डेरे में स्वागत के लिए तैयारियां शुरू हो गईं

राम रहीम को फिर मिलेगी पेरोल: सिरसा और राजस्थान के डेरे में स्वागत के लिए तैयारियां शुरू हो गईं
x
Ram Rahim will get parole again: डेरा सच्चा सौदा वाले रेपिस्ट बाबा राम रहीम को लगातार पेरोल मिल रही हैं

Ram Rahim will get parole again: सिरसा के डेरा सच्चा सौदा वाले रेपिस्ट बाबा राम रहीम को फिर से पेरोल में रिहाई मिलने वाली है. जल्द ही रेप और हत्या का आरोपी राम रहीम जेल से बेल पर बाहर आने वाला है. बता दें कि राम रहीम (Ram Rahim) फिलहाल हरियाणा के रोहतक की सुनारिया जेल में कैद है. जहां वह एक साध्वी के साथ रेप करने, पत्रकार छत्रपति और रणजीत सिंह की हत्या की सज़ा काट रहा है.

रामरहीम पेरोल पर फिर बाहर आएगा

ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस बार जेल से बाहर आने के बाद राम रहीम राजस्थान वाले डेरे में रुकेगा, इसके लिए सिरसा और राजस्थान दोनों डेरों में तैयारी भी शुरू कर दी गई है. राम रहीम को मिलने वाली पेरोल को आदमपुर उपचुनाव और पंचायत चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है.

रामरहीम सिरसा जाना चाहता है

ऐसा बताया गया है कि पेरोल से छूटने पर राम रहीम अपने प्रमुख डेरे यानी सिरसा जाना चाहता है. मगर सरकार चाहती है कि वो दूसरे राज्य में ठहरे। जून में जब आखिरी बार उसे पेरोल मिली थी तब वह यूपी के बागपत आश्रम में रुका था.

ये तीसरी पेरोल होगी

इसी साल राम रहीम दो बार पेरोल में बाहर आ चुका है. फरवरी में 21 दिन के लिए और जून में 30 दिन के लिए. इस साल दिसम्बर में रेप का और हत्या का दोषी बाबा फिर से 40 दिन की पेरोल में आ सकता है. नियम के मुताबिक कोई भी कैदी एक साल में 90 दिन की छुट्टी ले सकता है.

बता दें कि पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या पर रामरहीम को 20 साल, रणजीत हत्याकांड पर 20 साल और साध्वियों के यौन शोषण पर 10 साल की सज़ा हुई है.

कहीं चुनाव के लिए तो नहीं मिल रही पेरोल

हरियाणा के आदमपुर में चुनाव होने हैं. इसके लिए नामांकन शुरू हो गया है. पंचायत चुनाव की घोषणा भी हो चुकी है. बाबा राम रहीम चुनाव के वक़्त ही जेल से बाहर आएगा। ऐसे में यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसे पोलिटिकल फायदे के लिए बाहर बुलाया जा रहा है क्योंकि हरियाणा में राम रहीम को मानाने वालों की संख्या लाखों में है

Next Story