राष्ट्रीय

ढाई साल में 7वीं बार पैरोल पर बाहर आया राम रहीम! 6 साल से कैद आसाराम को एक दिन की बेल तक नहीं मिली, ये कैसा कानून है?

ढाई साल में 7वीं बार पैरोल पर बाहर आया राम रहीम! 6 साल से कैद आसाराम को एक दिन की बेल तक नहीं मिली, ये कैसा कानून है?
x
मल्टीपल रेप और डबल मर्डर का दोषी राम रहीम 30-40 दिन की पैरोल पर 7वीं बार जेल से बाहर आता है और 6 साल से कैद आसाराम को एक दिन की भी बेल नहीं मिलती है.

राम रहीम पैरोल पर बाहर: मल्टीपल रेप और डबल मर्डर का दोषी बाबा राम रहीम को ढाई साल पहले 20+20+10+10 साल की सज़ा हुई थी. जब से राम रहीम को जेल हुई है उसके बाद इस रेप और मर्डर के दोषी को 7 बार पैरोल पर रिहा किया गया है. राम रहीम को एक दिन से लेकर 40 दिनों तक की पैरोल कोर्ट ने 7 बार दी है. वहीं 2018 से जेल में नाबालिग से रेप के आरोप में सजा काट रहे आसाराम बापू को एक दिन के लिए भी बेल नहीं मिली।

कहते हैं कि कानून सबके लिए बारबार है लेकिन आसाराम और राम रहीम के केस में कानून तो दोनों के लिए अलग-अलग दिखाई दे रहा है! आसाराम की बेल हर बार रिजेक्ट हो जाती है और राम रहीम की पैरोल को हर बार स्वीकार कर लिया जाता है. ये सब एक ही कानून के तहत होता है।

राम रहीम को 30 दिन की पैरोल मिली

राम रहीम को गुरवार 20 जुलाई की शाम 30 दिन की पैरोल मिल गई. वो सुनारिया जेल से छूटकर यूपी के बागपत में मौजूद अपने आश्रम में चला गया. 15 अगस्त को राम रहीम का जन्म दिन है इसी लिए वो अपने प्रेमियों के साथ बर्थडे एन्जॉय करने के लिए छोड़ा गया है. ढाई साल से जेल में रह रहे राम रहीम को 7वीं बार पैरोल मिली है. इससे पहले उसे 40 दिन की पैरोल मिली थी

  1. सबसे पहले 24 अक्टूबर 2020 को राम रहीम को कोर्ट ने एक दिन के लिए पैरोल दी थी, तब उसने अपनी माँ से मिलने के लिए पैरोल मांगी थी
  2. दूसरी बार भी मां से मिलने के बहाने उसे एक दिन की पैरोल 21 मई 2021 को दी गई
  3. 7 फरवरी 2022 को उसे 21 दिनों की पैरोल दी गई
  4. जून 2022 में फिर से एक महीने की पैरोल मिली
  5. अक्टूबर 2022 में उसे 5वीं बार 40 दिनों के लिए पैरोल दी गई
  6. 21 जनवरी 2023 को उसे फिर से 40 दिनों की पैरोल ग्रांट की गई
  7. और अब 20 जुलाई को राम रहीम को सातवीं बार 30 दिनों के लिए पैरोल दी गई है

राम रहीम रणजीत मर्डर केस में 20 साल, रामचंद्र त्रिपाठी मर्डर केस में 20 साल की उम्र कैद, साध्वियों के यौन शोषण में 10-10 साल की कैद की सज़ा भोगने के लिए जेल भेजा गया था. लेकिन इस दोषी को बार बार पैरोल पर 30-40 दिनों के लिए रिहा कर दिया जाता है.

जब दुराचारी पाखड़ी राम रहीम जेल से बाहर आता है तो नेता इसके दरबार में आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचते हैं. विधायक, सांसद, मेयर, सरपंच यहां तक की सरकारी अधिकारी राम रहीम के दरबार में नतमस्तक हो जाते हैं. पिछली बार राम रहीम जब पैरोल पर बाहर आया था तब उसने तलवार से केक काटा था. और यदि कोई आम इंसान बड़े चाक़ू से भी केक काटते हुए अपनी फोटो सोशल मीडिया में उपलोड करना है तो उसे पुलिस उठा ले जाती है. क्योंकि देश में कानून सब के लिए बराबर है.

आसाराम को बेल क्यों नहीं मिलती

आसाराम के केस में इतनी पेचीदा धाराएं लगी हैं कि कोई भी उसे जेल से बाहर नहीं ला सकता। भले ही उसके खिलाफ पुलिस कोई भी सबूत ना जुटा पाई हो. दावा किया जाता है कि जिस नाबालिग से आसाराम पर रेप करने के आरोप है उसके मेडिकल टेस्ट में भी कुछ नहीं निकला था. फिर भी वो उम्र कैद की सज़ा काट रहा है और उसे एक दिन की भी बेल ग्रांट नहीं होती है. आसाराम के खिलाफ कौन सी धारा लगी है जानने के लिए यहां क्लिक करें



Next Story