राष्ट्रीय

100 करोड़ रुपए में राज्यसभा सीट और राज्यपाल पद की डील, CBI ने गैंग के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया

CBI
x

CBI

100 करोड़ रूपये में राज्यसभा सीट एवं राज्यपाल का पद दिलाने का वादा करने वाले गैंग के 4 सदस्य को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है.

नई दिल्ली। राजनीति के अच्छे पदों पर बैठाने के एवजं 100 करोड़ की मोटी रकम का डील करने वाले रैकेट के 4 सदस्यों को सीबीआई ने धर दबोचा है। पैसे लेने से पहले ही आरोपित सीबीआई के हाथ लग गए और उनसे अब पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि 100 करोड़ रुपए में राज्यसभा सीट दिलाने और राज्यपाल बनाने का वादा करने वाले रैकेट पर सीबीआई टीम पिछले कई दिनों से नजर रख रही थी।

ऐसे मिला सुराग

शक होने के बाद सीबीआई अधिकारी पिछले कुछ हफ्तों से फोन इंटरसेप्टर के जरिए कॉल सुन रहे थे। बीते कई दिनों से आरोपियों पर उनकी नजर थी। डील जब फाइनल होने वाली थी, तभी आरोपितों को पकड़ लिया गया। पकड़े गए अरोपितों में महाराष्ट्र निवासी कमलाकर प्रेमकुमार बांदगर, कर्नाटक निवासी रवींद्र विट्ठल नाइक, दिल्ली निवासी महेंद्र पाल अरोड़ा और अभिषेक बूरा इस डील में शामिल थे।

कर रही पूछताछ

पकड़े गए आरोपियों से सीबीआई के अधिकारी पूछताछ कर रहें है। जिसमें और लोगो के नाम भी सामने आए है। सीबीआई की पूछताछ के बाद रैकेट में शामिल बड़े चहरे भी बेनकाब हो सकते है। बहरहाल सीबीआई की पूछताछ के बाद ही पूरा मामला सामने आएगा, लेकिन जिस तरह से देश भर में पद दिलाने के नाम पर दलाली का यह गोरखधंधा तेजी से फैल रहा है, यह देश हित में अच्छा नही माना जा रहा है।

पूर्व में आया था मामला

ज्ञात हो कि पिछले हफ्ते महाराष्ट्र में भी ऐसा मामला आ चुका है। जंहा विधायक को मंत्री बनाने का ऑफर दिया गया था। खबरों के अनुसार यहां भाजपा के एक विधायक से 100 करोड़ रुपए की मांग की गई थी और इसके एवज में एकनाथ शिंदे कैबिनेट में मंत्री बनवाने का ऑफर था। विधायक की शिकायत पर पुलिस की क्राइम ब्रांच की एंटी-एक्सटॉर्शन सेल ने धोखाधड़ी के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया था। इन लोगों ने 3 से 4 विधायकों के सामने यही पेशकश रखी थी।

मुंबई के है आरोपी

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री बनवाने वाले रैकेट के जो 4 सदस्य पकड़े गए थें वे मुबंई के ही रहने वाले है। उनकी पहचान कोल्हापुर जिले के हाटकनागले निवासी रियाज अल्लाहबक्स शेख, ठाणे के रहने वाले निवासी योगेश मधुकर कुलकर्णी, मुंबई में नागपाड़ा के रहने वाले सागर विकास संगवई और जफर अहमद राशिद अहमद उस्मानी को क्राइम ब्रांच ने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story