राष्ट्रीय

Rajasthan: राजस्थान में दलित छात्र की पिटाई से हॉस्पिटल में हुई मौत, मटके का पानी पीने पर मारा था, छात्रों ने कहा स्कूल में कोई मटका नहीं है

Rajasthan: राजस्थान में दलित छात्र की पिटाई से हॉस्पिटल में हुई मौत, मटके का पानी पीने पर मारा था, छात्रों ने कहा स्कूल में कोई मटका नहीं है
x
Rajasthan Latest News: राजस्थान के जालौन जिले की निजी स्कूल में दलित की पिटाई से हुई मौत का मामला गर्माया।

Rajasthan Dalit Student Death Case: निजी स्कूल में पढ़ने वाले छात्र इंद्र मेघवाल (Indra Meghwal) पुत्र देवाराम की मौत का मामला अब गर्मा गया है। यह घटना राजस्थान के जालोर जिले (Jalore District) के सुराणा गांव (Surana Village) की है। जहाँ एक निजी स्कूल में छात्र के साथ मारपीट की गई थी। तकरीबन 20 दिनों तक चले इलाज के बाद छात्र ने दम तोड़ दिया।

पिता का आरोप पानी के लिए पुत्र को पीटा

मृतक छात्र के पिता देवाराम का आरोप है कि स्कूल में मटकी को छू लेने के कारण उसके बेटे की पिटाई की गई थी। जिसके चलते उसके अंदरूनी हिस्सों में चोट लग जाने के कारण उसके पुत्र की मौत हो गई। देवाराम का अरोप है कि टीचर ने इस लिए पुत्र को पीटा कि वह दलित समाज से था और पानी की मटकी को छू दिया था। हालांकि स्कूल के अन्य बच्चों और टीचर का कहना है कि स्कूल में कोई मटकी है ही नहीं, सब टंकी से पानी पीते हैं।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

मटकी को छूने के कारण दलित छात्र पिटाई का मामला तेजी से सोशल मीडिया में वायरल (Social Media Viral) हो रहा है. हालांकि घटना के बाद जिला प्रशासन में जालोर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी है. लेकिन मटकी का यह मामला सोशल मीडिया में बहस का मुद्दा बन गया है, पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही तस्वीर साफ हो पायेगी।

वही जालोर के एसपी का कहना है कि आरोपी टीचर के खिलाफ हत्या एवं एससी एसटी एक्ट (SCST Act) के तहत मामला दर्ज कर टीचर को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि मटकी वाली बात की अभी पुष्टि नहीं हुई है, अभी तक जो जानकारी सामने आई है उसके तहत स्कूल में पानी की एक बड़ी टंकी है, जहाँ सभी लोग पानी पीते हैं।

Next Story