राष्ट्रीय

जम्मू में बोले राजनाथ सिंह- जरूरत पड़ी तो घुस के मारेंगे! पीएम ने 10 मिनट के अंदर स्ट्राइक का फैसला लिया था

जम्मू में बोले राजनाथ सिंह- जरूरत पड़ी तो घुस के मारेंगे! पीएम ने 10 मिनट के अंदर स्ट्राइक का फैसला लिया था
x
Rajnath Singh said in Jammu: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को जम्मू विश्वविद्यालय के जनरल जोरावर सिंह ऑडोटोरियम में सिक्योरिटी कॉन्क्लेव में शामिल हुए।

Rajnath Singh said in Jammu: 'भारत ने दुनिया को ये मैसेज दिया कि भारत अब पहले जैसा भारत नहीं रहा। भारत अब ताकतवर बनता जा रहा है। भारत सीमा के इस पार भी मार सकता है और जरूरत पड़ी तो सीमा के उस पार भी मार सकता है' यह बात रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू विश्वविद्यालय के जनरल जोरावर सिंह ऑडोटोरियम में सिक्योरिटी कॉन्क्लेव में कही.

रक्षा मंत्री ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा- उरी और पुलवामा की जो घटना थी, उस वक्त मैं ही गृह मंत्री था। जब मैं अपने शहीद जवानों का शव अपने कंधे पर लेकर आगे बढ़ा, तो जो हमारी स्थिति थी उसे शब्दों में बयान नहीं कर सकते हैं। इन घटनाओं के बाद PM मोदी के साथ एक बैठक हुई।

मैं PM की इच्छाशक्ति की सराहना करना चाहूंगा कि उन्होंने 10 मिनट के अंदर फैसला कर लिया। इसके बाद आपने देखा कि हमारे जवानों ने सीमा के इस पार ही नहीं बल्कि उस पार जाकर आतंकवादियों का सफाया करने में कामयाबी हासिल की।

भारत को दुनिया गंभीरता से सुनती है

रक्षामंत्री ने कहा- आज अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत कुछ बोलता है ताे सारी दुनिया कान खोलकर सुनती है कि भारत बोल क्या रहा है, आज हमारे प्रधानमंत्री को ऑस्ट्रेलिया का प्रधानमंत्री बॉस कह कर बुलाता है, अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन उनका ऑटोग्राफ लेना चाहते हैं और पापुआ न्यू गिनी के राष्ट्रपति उनके पैर छू कर आशीर्वाद लेता है। पैर छूना कोई छोटी बात नहीं है। ये केवल प्रधानमंत्री का सम्मान नहीं है, बल्कि यह पूरे भारत और भारतवासियों का सम्मान है।

जब हमारी सरकार बनी तब देश की अर्थव्यवस्था दुनिया में 11वें नंबर पर आती थी. आज नौ साल बाद हम पांचवे नंबर पर हैं. भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आबादी बनने के लक्ष्य की तरफ बढ़ रहा है.

Next Story