राष्ट्रीय

Rajnath Singh On China: रक्षामंत्री ने दिया चीन को जवाब! कहा- हमपर युद्ध थोपा तो...

Rajnath Singh On China: रक्षामंत्री ने दिया चीन को जवाब! कहा- हमपर युद्ध थोपा तो...
x
Rajnath Singh on China: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने चीन का नाम लिए बगैर उसे तगड़ा सन्देश दे दिया है

Rajnath Singh on China: अरुणाचल प्रदेश में बीते दिनों LAC में हुई भारत-चीन की झड़प के बाद पहली पर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) राज्य के दौरे पर गए. इस दौरान उन्होंने इशारो में चीन को तगड़ा जवाब दे दिया। राजनाथ सिंह यहां सीमा सड़क संगठन (BRO) की ओर से बनाए एक पुल का उद्घाटन करने पहुंचे थे। लेकिन उन्होंने अपने भाषण में चीन और पाकिस्तान जैसे देशों को कड़ा सन्देश दिया है

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- भारत कभी युद्ध को बढ़ावा नहीं देता है. हम हमेशा अपने पड़ोसियों के साथ सौहाद्रपूर्ण संबंध रखना चाहते हैं. हमे यह भगवान राम और बुद्ध से विरासत में मिला है. लेकिन अगर भारत को उकसाने का प्रयास किया गया तो हम किसी भी स्थिति का सामना करने में सक्षम हैं. भारत युद्ध नहीं चाहता है ये युग युद्ध का नहीं है.

उन्होंने आगे कहा

हम युद्ध में विश्वास नहीं रखते हैं, लेकिन अगर हमपर युद्ध थोपा जाता है तो हम हर चुनौती और हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं. हम यहां किसी को मैसेज देने के लिए नहीं आए हैं. एक बड़ा कार्यक्रम था इसी लिए हम आए. मैं हमेशा मैं BRO (सीमा सड़क संगठन) और BRO (भाई) को लेकर कंफ्यूज रहता था लेकिन जैसा वो काम कर रहे हैं वह सच में सशस्त्र बलों के भाई हैं। पर्वतीय इलाके में BRO अहम भूमिका निभा रहा है।

चीन का नाम क्यों नहीं लेते केंद्रीय मंत्री?

विपक्ष का हमेशा से यही सवाल रहा है कि पीएम सहित रक्षामंत्री और अन्य केंद्रीय मंत्री कभी चीन का नाम क्यों नहीं लेते हैं. विपक्ष कहता है कि बीजेपी और पीएम मोदी चीन से डरते हैं इसी लिए कभी प्रत्यक्ष रूप से चीन पर कुछ नहीं बोलते हैं. देखा जाए तो चीन का तानाशाह भी भारत को लेकर कुछ नहीं बोलता है.

Next Story