राष्ट्रीय

फिर मुसीबत में राज कुंद्रा: ED ने 98 करोड़ की संपत्ति जब्त की, शिल्पा शेट्टी का फ्लैट भी शामिल

फिर मुसीबत में राज कुंद्रा: ED ने 98 करोड़ की संपत्ति जब्त की, शिल्पा शेट्टी का फ्लैट भी शामिल
x
शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की 97.79 करोड़ रुपये की संपत्ति ED ने की जब्त, बिटकॉइन घोटाले में आरोपी।

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा फिर मुसीबत में पड़ गए हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बिटकॉइन पोंजी घोटाले में राज कुंद्रा की 97.79 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है। जब्त की गई संपत्तियों में पुणे का एक बंगला और कुंद्रा के नाम पर कई इक्विटी शेयर शामिल हैं। साथ ही जुहू का एक फ्लैट भी जब्त किया गया है, जो शिल्पा शेट्टी के नाम पर है।

यह कार्रवाई PMLA, 2002 के तहत की गई है। ED ने महाराष्ट्र और दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर के आधार पर जांच शुरू की थी। इन एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि M/s Variable Tech Pvt Ltd, अमित भारद्वाज, अजय भारद्वाज, विवेक भारद्वाज, सिंपी भारद्वाज, महेंद्र भारद्वाज और कुछ एजेंटों ने 2017 में झूठे वादों के जरिए निवेशकों से लगभग 6600 करोड़ रुपये के बिटकॉइन प्राप्त किए थे। निवेशकों को 10% रिटर्न का वादा किया गया था, लेकिन यह एक पोंजी स्कीम थी और निवेशकों के साथ बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी की गई थी।

ईडी की जांच में पता चला कि कुंद्रा को इस घोटाले के मास्टरमाइंड अमित भारद्वाज से 285 बिटकॉइन मिले थे। ये बिटकॉइन यूक्रेन में बिटकॉइन माइनिंग में निवेश के लिए दिए गए थे। हालांकि, ऐसा कभी नहीं हुआ और ये बिटकॉइन आज भी कुंद्रा के पास हैं, जिनकी वर्तमान अनुमानित कीमत 150 करोड़ रुपये से अधिक है।

गौरतलब है कि कुंद्रा को 2021 में पोर्नोग्राफी मामले में भी गिरफ्तार किया गया था। उन्हें 19 जुलाई, 2021 को गिरफ्तार किया गया था और उन पर आरोप था कि वे अडल्ट फिल्में बनाते थे और उन्हें Hotshots नामक ऐप के माध्यम से वितरित करते थे। वह 63 दिनों तक जेल में रहे, लेकिन बाद में उन्हें जमानत मिल गई।

Next Story