राष्ट्रीय

तमिलनाडु में बारिश बनी आफत, हालात हो रहे बेकाबू, दो दिन की छुट्टी घोषित

Chances of hail and rain in Madhya Pradesh, winter will haunt more
x

सांकेतिक तस्वीर 

Tamil Nadu Heavy Rain Updates: तमिलनाडु में 4 दिनो से जबरदस्त बारिश

तमिलनाडु। बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना लो प्रेशर एरिया के चलते तमिलनाडु में 4 दिनो से जबरदस्त बारिश हो रही है और यह बारिश अब आफत बनती जा रही है। मौसम विभाग ने संकेत दिए है कि लो प्रेशर के चलते एरिया जल्द ही डिप्रेशन में बदल सकता है। ऐसे में पूरे तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश का अनुमान है। तो वही लगातार बारिश के चलते निचले इलाकों में पानी भर गया है और सड़कें तालाब जैसी नजर आ रही हैं।

घरो में घुसा पानी

क्षेत्र मे हो रही लगातार बारिश के चलते जंहा सड़के और पूरा क्षेत्र पानी से लबालब हो गया है और तालाब जैसा नजारा देखा जा रहा है वही लोगो के घरों में पानी घुस गया है। इतना ही नही 2 फिट तक पानी घरों में भरा हुआ है। बारिश से जन जीवन पर बुरा असर पड़ रहा है और लोग बारिश रूकने के लिए प्रार्थना कर रहे है, जबकि राज्य के कई जिलों में अभी मौसम और खराब होने की संभावना न सिर्फ जताई जा रही है बल्कि भारी बारिश को देखते हुए राज्य सरकार ने कई निर्णय लिए है।

छुट्टी घोषित

भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर नौ जिलों-चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, चेंगलपट्टू, कुड्डालोर, नागापट्टिनम, तंजावुर, तिरुवरूर और मयिलादुथुराई में 10 और 11 नवंबर को लोकल हॉलिडे घोषित किया है। कोयंबटूर के स्कूलों को भी आज बंद कर दिया गया है।

यहां हैवी बारिश का अनुमान

चेन्नई, तिरुनेलवेली, कन्याकुमारी, थेनकासी, विरुधुनगर, मदुरै, अरियालुर, पेरम्बलुर, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलपट्टू जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश (हेवी टु वेरी हेवी रेन) का अनुमान लगाया गया है।

जबकि मोसम विभाग ने नीलगिरी, कोयंबटूर, इरोड, सेलम, वेल्लोर, रानीपेट्टई, तिरुपट्टू, तिरुवन्नामलाई, थूथुकुडी, कल्लाकुरिची और कराईकल क्षेत्र में कुछ स्थानों पर गरज के साथ भारी बारिश का अनुमान लगाया है।

Next Story