राष्ट्रीय

Railway Vrat Special Thali: नवरात्र पर्व पर रेलवे की बड़ी तैयारी, व्रतधारियों के लिए परोसी जाएगी स्पेशल थाली, जानें क्या होंगे पकवान

Railway Vrat Special Thali: नवरात्र पर्व पर रेलवे की बड़ी तैयारी, व्रतधारियों के लिए परोसी जाएगी स्पेशल थाली, जानें क्या होंगे पकवान
x
Railway Vrat Thali: नवरात्र पर्व शुरू होने वाला है और इसे देखते हुए रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है.

IRCTC Vrat Thali: 26 अक्टूबर से शुरू हो रहे नवरात्र पर्व (Navratri) को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने भी तैयारी शुरू कर दी है। व्रतधारी रेल यात्रियों को सुविधा मुहैया करने रेलवे प्रशासन (Railway) ने फास्ट स्पेशल थाली (Fast Special Thali) तैयार करवाने का निर्णय लिया है। जिससे यात्रियों को किसी भी तरह की असुविधा न हो सकें।

400 स्टेशनों में होगी उपलब्ध

रेलवे प्रशासन जो फास्ट स्पेशल थाली तैयार करवा रहा है जो की देशभर के 400 रेलवे स्टेशनों पर उपलब्ध होगी। इस प्लेट को ऑर्डर करने के लिए यात्री को 1323 पर कॉल करके बुकिंग करनी होगी (Fast Special Thali Order Number)। उसके बाद थोड़े समय के अंतराल के बाद आपकी सीट पर एक साफ फास्टिंग प्लेट पहुंचा दी जाएगी, ज्ञात हो कि इससे पूर्व भी इस तरह की व्यवस्था रेलवे प्रशासन कर चुका है और गत वर्ष भी लागू की गई थी।

आईआरसीटीसी के पीआरओ ने बताया कि नवरात्रि में व्रत के दौरान यात्रियों को खाने-पीने की असुविधा न हो, इसे देखते हुए यह व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया है। तो वहीं रेलवे को उम्मीद है कि इस बार नवरात्र का उत्साह अधिक रहेगा और उनकी व्रत थाली भी भारी डिमांड में रहेगी।

फास्ट स्पेशल थाली के मीनू पर एक नजर (Railway Vrat Thali Menu / Railway Fast Special Thali Menu)

99 रुपएः फल, एक प्रकार का अनाज पकोरी, दही

99 रुपएः 2 पराठे, आलू की सब्जी, साबूदाना का हलवा

199 रुपएः 4 पराठे, 3 सब्जियां, साबूदाना खिचड़ी

250 रुपएः पनीर पराठा, व्रत मसाला, सिंघाड़ा और आलू पराठा

Next Story