राष्ट्रीय

Railway Teacher Recruitment 2022: रेलवे विभाग में निकली वैकेंसी, 4 अक्टूबर को भर्ती

Railway Teacher Recruitment 2022: रेलवे विभाग में निकली वैकेंसी, 4 अक्टूबर को भर्ती
x
Railway Bharti: रेलवे विभाग ने शिक्षक के पदों पर वैकेंसी निकाली है.

Central Railway Teacher Recruitment 2022: अगर आप शिक्षक बनना चाहते है तो रेलवे विभाग ने पदों की पात्रता रखने वाले उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है। जानकारी के तहत सेंट्रल रेलवे शिक्षक पदों पर भर्ती (Central Railway Teacher Vacancy) करने जा रहा है। इसके लिए 18 से 65 वर्ष आयु वर्ग के लोग तय डेट पर उपस्थित होकर चयन प्रक्रिया में हिस्सा ले सकते है।

सेंट्रल रेलवे टीचर भर्ती कब है?

Railway Teacher Recruitment 2022 Bharti Date: मध्य रेलवे द्वारा 4 अक्टूबर 2022 को वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से शिक्षक के 22 पदों को भर्ती कर रहा है। इससे पीजीटी के 6 पद, टीजीटी के 8 पद और पीआरटी के 9 पद भरे जाएंगे। उम्मीदवार नोटिफिकेशन के माध्यम से शैक्षिक योग्यता एवं शर्तो को चेक कर सकते है। अलग-अलग पदों पर अलग-अलग शर्ते रखी गई है।

सेंट्रल रेलवे टीचर की भर्ती कहां होगी?

Railway Teacher Recruitment Bharti Place: रेलवे की यह भर्ती भुसावल मंडल में रेलवे स्कूल (इंग्लिश मीडियम) के लिए अनुबंध के आधार पर अधिकतम 200 कार्य दिवस और शैक्षिक सत्र 2022-2023 के लिए न्यूनतम 7 कार्य दिवस या नियमित / आरआरबी उम्मीदवारों के उपलब्ध होने तक के लिए होगी। पात्रता रखने वाले उम्मीदवार 04 अक्टूबर को भुसावल में स्थित डीआरएम ऑफिस में आयोजित इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।

सेंट्रल रेलवे भर्ती टीचर डॉक्यूमेंट्स

Railway Bharti 2022 Important Documents: इंटरव्यू के समय उम्मीदवार को डेट ऑफ बर्थ सर्टिफिकेट, कास्ट सर्टिफिकेट, आधार कार्ड, पैन कार्ड, एक्सपीरिएंस सर्टिफिकेट, मार्कशीट की ओरिजनल कॉपी के साथ एक-एक फोटो कॉपी भी ले जाना होगा।

सेन्ट्रल रेलवे टीचर वेतन

Central Railway Teacher 2022 Salary: पीजीटी पद पर सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को 27,500 रुपये महीना भुगतान किया जाएगा. वहीं, टीजीटी पद पर 26,250 रुपये महीना वेतन मिलेगा, जबकि पीआरटी पद पर चयनित उम्मीदवारों को 21,250 रुपये महीना वेतन दिया जाएगा।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story