राष्ट्रीय

सिविल सेवा की परीक्षा के लिए रेलवे ने किया बदलाव, रविवार को हो रहा है यूपीएससी एग्जाम

सिविल सेवा की परीक्षा के लिए रेलवे ने किया बदलाव, रविवार को हो रहा है यूपीएससी एग्जाम
x
UPSC Exam 2022: सिविल सेवा परीक्षा रविवार को होने जा रही है और इसे देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने ट्रेनों के समय में बदलाव कर रही है.

UPSC Exam 2022: 5 जून यानि की रविवार को होने जा रही है सिविल सेवा परीक्षा (Civil Services Exam) को देखते हुए दिल्ली मेट्रों (Delhi Metro) ने ट्रेनों के समय में बदलाव किए है। जिससे परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए सुविधा हो सकें और वे अपने तय समय पर परीक्षा केन्द्रों में पहुँच सकें।

दो घंटे पहले शुरू होगी सेवाएं

खबरों के अनुसार परीक्षा की डेट पर यानि कि रविवार को तीसरे चरण के सेक्शन पर दिल्ली मेट्रो की सेवाएं तय समय से दो घंटे पहले शुरू हो जाएंगी। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, कल यानि रविवार को 8 बजे की बजाए सुबह 6 बजे से मेट्रो ट्रेन (Metro Train) सेवाएं शुरू हो जाएगी।

इन क्षेत्रों की समय से पहले चलेगी ट्रेन

जिन रेलवे लाइनों के समय में बदलाव किया गया है उनमें दिलशाद गार्डन-शहीद स्थल, नोएडा सिटी सेंटर-नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी, मुंडका-ब्रिगेडियर होशियार सिंह और जनकपुरी पश्चिम-बॉटनिकल गार्डन शामिल हैं। डीएमआरसी (DMRC) ने कहा कि बाकी रेलवे लाइन पर मेट्रो सेवाएं सामान्य समय के अनुसार सुबह से चलती रहेंगी।

संघ लोक सेवा आयोग कर रहा परीक्षा का आयोजन

यूपीएससी की परीक्षा (UPSC Exam) का आयोजन संघ लोक सेवा आयोग द्वारा कल यानि 5 जून को कर रहा है। हाल ही में यूपीएससी द्वारा सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण नोटिस भी जारी किया गया था। जिसमें परीक्षा की ओएमआर शीट भरे जाने सहित अन्य जानकारी दी गई है।

Next Story