राष्ट्रीय

Railway Employee Bonus : मोदी सरकार कर्मचारियों को देगी 78 दिन का बोनस, घट सकते हैं, पेट्रोल-डीजल और LPG के दाम

Railway Employee Bonus : मोदी सरकार कर्मचारियों को देगी 78 दिन का बोनस, घट सकते हैं, पेट्रोल-डीजल और LPG के दाम
x
Railway Employee Diwali Bonus : केंद्र की कैबिनेट बैठक में मोदी सरकार ने कर्मचारियों के लिए लिया फैसला

Railway Employee Diwali Bonus : आगामी दिनों मनाए जा रहे दीपावली त्यौहार को देखते हुए केन्द्र की मोदी सरकार की कैबिनेट रेलवे कर्मचारियों (Railway Employee) के लिए बड़ा फैसला लिया है। जिसके चलते कर्मचारियों की दीवाली (Diwali) पर बल्ले-बल्ले होने जा रही है। ज्ञात हो कि कर्मचारियों को सरकार के इस फैसले का इंतजार था। दरअसल विभाग ने पूर्व में कर्मचारियों के बोनस (Bonus) का प्रस्ताव तैयार किया था। इसे सरकार के पास भेजा था। जिससे सरकार ने मंजूर कर लिया है।

मंत्री ने दी जानकारी

सरकार के निर्णय को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Central Minister Anurag Thakur) ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार ने रेलवे कर्मचारियों (Railway Employee) को 78 दिन का बोनस (Bonus) देने के लिए निर्णय ले लिया है। जिससे देश भर में काम करने वाले रेलवे कर्मचारियों को दीवाली पर बोनस (Railway Employee Diwali Bonus) का लाभ मिलेगा।

तेल कंपनियों को वन टाइम ग्रांड

मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि सरकार के निर्णय से आम आदमी को भी राहत मिलेगी। सरकार ने बैठक में तेल वितरण कंपनियों को 22000 करोड़ का वन टाइम ग्रांड दिया है। इससे एलपीजी (LPG) में जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई हो सकेगी और आम आदमी को तेल एवं गैस में राहत मिलेगी।

Next Story