राष्ट्रीय

राहुल गांधी का गंभीर आरोप, 'पहली बार राज्यसभा में सांसदों की पिटाई हुई, बाहर से लोगों को बुलाकर धक्का-मुक्की की गई'

राहुल गांधी का गंभीर आरोप, पहली बार राज्यसभा में सांसदों की पिटाई हुई, बाहर से लोगों को बुलाकर धक्का-मुक्की की गई
x

राहुल गांधी ने जंतर मंतर में पीएम मोदी और सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं

संसद में मानसून सत्र की समाप्ति के बाद राहुल गांधी ने विपक्षी पार्टियों के साथ साझा मार्च निकाला, इस दौरान राहुल ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि सदन में सांसदों के साथ बदसलूकी की गई है.

संसद में मानसून सत्र (Monsoon Session) ख़त्म हो चुका है. गुरुवार को सत्र ख़त्म होने के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और विपक्षी दलों ने एक साझा मार्च निकला, जिसमें दर्जन भर राजनेता शामिल हुए थें. इस दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. राहुल ने कहा है कि राज्यसभा (Rajya Sabha) में सांसदों के साथ बदसलूकी की गई है.

मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए राहुल गांधी ने कहा है कि 'पहली बार राज्यसभा में सांसदों की पिटाई की गई, बाहर से लोगों को बुलाया गया और सांसदों के साथ धक्का-मुक्की की गई. चेयरमैन की जिम्मेदारी सदन को चलाने की है, विपक्ष की बात सदन में क्यों नहीं रख सकते हैं.'

राहुल गांधी ने कहा कि, 'देश का प्रधानमंत्री देश को ही बेंचने का काम कर रहा है. दो-तीन उद्योगपतियों की आत्मा बेंची जा रही है. हालात ऐसे बनाए जा रहें हैं कि विपक्ष सदन के अंदर अपनी बात ही नहीं रख सकता है.'

सदन में हमने सरकार से पेगासस मुद्दे पर चर्चा करने की बात कही, मंहगाई और किसानों के हित के मुद्दों को उठाया. राहुल ने कहा कि देश में लोकतंत्र की हत्या हुई है. राज्यसभा में सांसदों के साथ बदसलूकी की गई है.

सदन में बाहरी लोगों को बुलवाकर सांसदों के साथ बदसलूकी और धक्का मुक्की हुई है. देश के 60 फीसदी लोगों की आवाज दबाई जा रही है.

राहुल ने जंतर-मंतर में संबोधन के दौरान कहा कि आज देश के संविधान पर हमला हो रहा है. नोटबंदी, जीएसटी लागू करके छोटे उद्योगों को ख़त्म कर दिया. प्रधानमन्त्री किसानों के साथ अत्याचार कर रहा है.

चुनिंदा उद्योगपति मित्रों की मदद कर रहा प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री और सरकार पर आरोप मढ़ते हुए राहुल ने कहा कि 'प्रधानमंत्री ने अपने चुनिंदा उद्योगपति दोस्तों को फायदा पहुँचाया है. कोरोना काल में भी सरकार ने गरीबों की मदद नहीं की, देशवासियों को सब कुछ समझ में आ रहा है. देश भर से धीरे धीरे सरकार के खिलाफ आवाजें उठ रही हैं. जिस दिन इनसे डरना बंद कर देंगे, ये भाग जाएंगे.

समय से पहले ख़त्म हुआ मानसून सत्र

आपको बता दें कि पेगासस समेत अन्य मुद्दों को लेकर विपक्ष द्वारा संसद के दोनों सदनों में पूरे सत्र हंगामा किया गया. इसी के कारण मॉनसून सत्र समय से पहले खत्म हो गया. सरकार का आरोप है कि विपक्ष ने संसद में सभी मर्यादाओं को तोड़ दिया.

Next Story