राष्ट्रीय

राहुल गांधी ने RSS और वीर सावरकर पर विवादित बयान दे डाला

राहुल गांधी ने RSS और वीर सावरकर पर विवादित बयान दे डाला
x
Rahul Gandhi on RSS and Veer Savarkar: राहुल गांधी ने कहा RSS ब्रिटिश राज की सपोर्टर थी, सावरकर अंग्रेजों से पैसे लेते थे

Rahul Gandhi On RSS and Veer Savarkar: भारत जोड़ो यात्रा में लगे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शनिवार को कर्नाटक के तुरुवेकरे पहुंचे जहां उन्होंने राष्ट्रीय स्वयं सेवक और वीर सावरकर पर विवादित बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि वीर सावरकर अंग्रेजों के लिए काम करते थे, और इसके बदले उन्हें पैसे मिलते थे. उन्होंने RSS पर हमला करते हुए कहा कि RSS ने भी ब्रिटिश राज का समर्थन किया था और इन्ही के खिलाफ भारत जोड़ो यात्रा निकल रही है

राहुल गांधी ने वीर सावरकर और RSS के खिलाफ ऐसे बयान देकर नए विवाद को जन्म दे दिया है. सावरकर को अंग्रेजों के लिए काम करने वाला और RSS को बब्रिटिश राज का समर्थन कहने वाला कह कर राहुल गांधी ने जुड़ को भारत जोड़ने वाला कह रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि हमारी भारत जोड़ो यात्रा आज RSS और उसकी नफरत के खिलाफ शुरू की गई है.

अब अडानी के खिलाफ नहीं

राहुल गांधी ने हमेशा अडानी-अंबानी की अमीरी को पीएम मोदी से जोड़ा है. हर बार उन्होंने गौतम अडानी का जिक्र करते हुए पीएम को लपेटे में लिया है. लेकिन जब गौतम अडानी ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत से मिलकर यहां बड़ा इन्वेस्टमेंट करने की बात कही तो राहुल गांधी ने अडानी का विरोध करना बंद कर दिया। उन्होंने इस इंवेस्टेन्ट के बाद कहा कि मैं कॉर्पोरेट के खिलाफ नहीं हूं, मैं मोनोपॉली के खिलाफ हूं.

राहुल गांधी ने कांग्रेस के नए अध्यक्ष के बारे में कहा कि जो भी नया अध्यक्ष होगा उसे रिमोट कंट्रोल से चलने वाला कहना उसका अपमान होगा। सभी सक्षम है और गांधी-नहरू परिवार का कोई हस्तक्षेप नहीं है.

Next Story