राष्ट्रीय

GWG 2022 Day 11: पीवी सिंधु ने वीमेंस सिंगल तो मेंस में 20 साल के लक्ष्य सेन ने जीता गोल्ड मेडल

GWG 2022 Day 11: पीवी सिंधु ने वीमेंस सिंगल तो मेंस में 20 साल के लक्ष्य सेन ने जीता गोल्ड मेडल
x
PV Sindhu Won Gold At GWG 2022: PV Sindhu ने वही किया जिसकी उम्मीद थी, Commonwealth Games में उन्होंने Women's Single Badminton में गोल्ड मेडल जीत लिया, वहीं लक्ष्य ने भी गोल्ड मेडल जीत लिया

PV Sindhu Won Gold At GWG 2022: भारत की शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने वही किया जिसकी सभी को उम्मीद थी. पीवी सिंधु में Commonwealth Games 2022 Birmingham में वीमेंस सिंगल गोल्ड मेडल हासिल कर लिया है। उन्होंने कनाडा की खिलाडी मिशेल ली को 21-15, 21-13 से हराकर भारत के नाम एक और स्वर्ण पदक कर दिया है. वहीं 20 साल के शटलर लक्ष्य सेन (Lakshy Sen) ने भी मलेशिया के जेई यंग को 21-16 से हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया यानी CWG 2022 के 11 =वें दिन बैडमिंटन में भारत को दो गोल्ड मेडल मिल गए

बता दें कि CWG 2022 में विमन सिंगल मुकाबलों में भारत को पीवी सिंधु की जीत पर मिला यह पहला गोल्ड मेडल है. इससे पहले 2018 में सायना नेहवाल ने कॉमनवेल्थ में वीमेन सिंगल्स में गोल्ड हासिल किया था. उन्होंने पीवी सिंधु को ही हारकर गोल्ड जीता था.

सिंधु ने सामने वाली खिलाडी को मौका ही नहीं दिया

बता दें कि पीवी सिंधु का फ़ाइनल मैच काफी रोमांचक रहा, सिंधु ने पहले सेट में कनाडा की खिलाडी को संभलने का मौका ही नहीं दिया और उन्हें बड़ी आसानी से जीत मिल गई. खैर पीवी सिंधु वर्ल्ड चैम्पियन हैं और उनसे गोल्ड मिलने की सभी को उम्मीद थी सो वह उम्मीद पर 100% खरी उतरी हैं.

पहले भी जीता है गोल्ड

हैदराबाद की रहने वाली पीवी सिंधु जब 8 साल की थीं तभी से अपने स्कूल टाइम की फेमस शटलर खिलाडी बन गई थी. सिंधु के पिता पीवी रमन भी वॉलीबाल के खिलाडी रह चुके हैं. 27 साल की सिंधु ने अबतक अलग-अलग प्रतियोगिताएं खेली हैं जिनमे उन्हें 2 बार गोल्ड, 5 बार सिल्वर और 7 बार ब्रॉन्ज मेडल मिला है. बेसल में हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप में उन्हें 2019 में पहली बार गोल्ड मिला था और 2018 में भी गोल्ड कोस्ट में गोल्ड हासिल किया था. अब CWG 2022 में भी सिंधु को स्वर्ण पदक मिला है इसी के साथ उनके गोल्ड मेडल की संख्या 3 हो गई है.

Next Story