राष्ट्रीय

Punjab Weather: पंजाब में गोली की रफ़्तार से चलेगी हवा, अगले 72 घंटे में 13 जिलों में होगी खतरनाक बारिश, स्कूल की छुट्टी को लेकर भी अलर्ट जारी

Punjab Weather: पंजाब में गोली की रफ़्तार से चलेगी हवा, अगले 72 घंटे में 13 जिलों में होगी खतरनाक बारिश, स्कूल की छुट्टी को लेकर भी अलर्ट जारी
x

Punjab Weather, latest update, Alert, heavy rain, Punjab School Holiday August 2023: पंजाब के कई जिलों में तेज बारिश की वजह से स्थिति बिगड़ी हुई है। मौसम वैज्ञानिकों ने बताया है कि आने वाले दिन राहत देने वाले हैं। लेकिन कई इलाकों में अभी भी जलस्तर बढ़ा हुआ है। कई नदी नाले उफान पर हैं। पंजाब के चंडीगढ़ अंबाला में रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के बताए अनुसार पंजाब के कुछ जिलों के लिए आने वाले 72 घंटे बहुत महत्वपूर्ण है।

क्या है पंजाब में बारिश के हालात

मौसम विभाग ने अंबाला तथा चंडीगढ़ के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया है कि पंजाब के फिरोजपुर सहित कई इलाके बाढ़ की चपेट में है। सतलुज दरिया का पानी अभी भी तेज बहाव के साथ चल रहा है। बारिश की वजह से कुछ इलाकों में गर्मी से राहत मिली है। बताया गया है कि मंगलवार शाम पंजाब के पठानकोट, रोपड़, जालंधर, फतेहगढ़ साहिब, होशियारपुर, चंडीगढ़ सहित आसपास के जिलों में पिछले दिनों बारिश न होने से गर्मी से बुरा हाल था। लेकिन पिछले दिनों हुई बारिश से काफी राहत मिली है।

क्या है अलर्ट में

मौसम विभाग चंडीगढ़ द्वारा जारी किए गए अलर्ट में बताया गया है कि पंजाब के 13 जिलों में 25 अगस्त तक तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा है कि बारिश के दौरान 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा में चलेंगे। बाढ़ के हालात निर्मित हो सकते हैं। ऐसे में मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट को ध्यान में रखते हुए प्रशासन मुस्तैदी के साथ व्यवस्था बनाने में जुट गया है। जारी अलर्ट के अनुसार नगर निगम प्रशासन शहर के करीब 150 भवनों को खाली करवा लिया गया है। जहां पर बाढ़ की स्थिति में लोगों को रखा जाएगा। कुछ जिलों में तेज बारिश के चलते स्कूलों में 26 अगस्त तक छुट्टियों का ऐलान किया गया है.

Next Story