राष्ट्रीय

Punjab National Bank: 138 करोड़ जनता के लिए जरूरी खबर, PNB ने का सभी लोग 456 रुपये अकाउंट में रखे, जानिए क्यों?

Punjab National Bank: 138 करोड़ जनता के लिए जरूरी खबर, PNB ने का सभी लोग 456 रुपये अकाउंट में रखे, जानिए क्यों?
x
Punjab National Bank: 138 करोड़ जनता के लिए जरूरी खबर, PNB ने का सभी लोग 456 रुपये अकाउंट में रखे! Important news for 138 crore people, all the people of PNB should keep Rs 456 in their account

Punjab National Bank: पंजाब नेशनल बैंक देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक है. PNB में देश के करोड़ो लोगो के खाते है. हाल ही में PNB ने अपने ग्राहकों के लिए एक जरूरी सूचना दी है. PNB ने कहा की सभी ग्राहक अपने अकाउंट में 30 जून तक अकाउंट में 456 रुपये रखे. बता दे की 1 जून से केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (पीएमजेजेबीवाई) और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (पीएमएसबीवाई) की प्रीमियम बढ़ा दी है. PNB ने अपने ग्राहकों से 30 जून तक अकाउंट में बढ़ी हुई रकम रखने को कहा है. इससे दोनों बीमा योजनाएं रिन्यू हो सकेंगी.

प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (PMSBY) के लिए वार्षिक प्रीमियम 12 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये कर दी गई है. वहीं, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (PMJJBY) की प्रीमियम दर सालाना 330 रुपये से बढ़कर 436 रुपये हो गई है। इस लिहाज से दोनों बीमा योजनाओं का कुल प्रीमियम 456 रुपये होगा।

आपको बता दें कि पीएमजेजेबीवाई बैंक या डाकघर में खाता रखने वाले 18-50 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को किसी भी कारण से मृत्यु होने पर दो लाख रुपये का जीवन बीमा कवर देती है। वहीं, पीएमएसबीवाई 18-70 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को दुर्घटना में मृत्यु या पूर्ण स्थाई विकलांगता के लिए दो लाख रुपये और आंशिक स्थाई विकलांगता के लिए एक लाख रुपये का बीमा कवर देती है।

Next Story