राष्ट्रीय

Bhakra Dam Water Level: पंजाब में फिर खतरे की घंटी, डेंजर लेवल के करीब पहुंचा भाखड़ा डैम का पानी

Bhakra Dam Water Level: पंजाब में फिर खतरे की घंटी, डेंजर लेवल के करीब पहुंचा भाखड़ा डैम का पानी
x
Punjab Bhakra Dam Water Level, Danger Zone, Alert News Update: पंजाब से बड़ी खबर सामने आ रही है। भाखड़ा डैम का स्तर बढ़ता जा रहा है।

Punjab Bhakra Dam Water Level, Danger Zone, Alert News Today Update: पंजाब से बड़ी खबर सामने आ रही है। भाखड़ा डैम का स्तर बढ़ता जा रहा है। यह डेंजर जोन के करीब है। बता दें की मिले आंकड़ों के अनुसार सोमवार भाखड़ा का जलस्तर 1674.51 फीट के स्तर तक पहुंच गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भाखड़ा में जलस्तर खतरे के निशान से मात्र 6 फीट ही नीचे हैं। जल स्तर बढ़ने से पंजाब की चिंताएं बढ़ती जा रही हैं।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार को टेस्टिंग के लिए भाखड़ा के फ्लड गेट 2 फीट तक खोले गए। जिनमें से तकरीबन 8100 क्यूसेक पानी छोड़ा गया।

तो वहीं इसी बीच मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग ने जानकारी दी की प्रदेश के माझा, दोआबा और पूर्वी मालवा में बीच-बीच में बारिश हो सकती है। इस दौरान इन इलाको में 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी।

होशियारपुर में अलर्ट जारी

बता दें की भाखड़ा से पानी छोड़ने की घोषणा के बाद होशियारपुर कलेक्टर ने अलर्ट जारी कर दिया है। बताया जा रहा है की सतलुज के किनारों व निचले इलाकों पर नजर रखी जा रही है। तो वहीं पौंग डैम से भी सुबह 8 बजे पानी छोड़ने के बाद ब्यास के किनारों व निचले इलाकों में भी अलर्ट रहने के आदेश दिए गए हैं।

Next Story